ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में दिव्यांग बच्चों का कौशल प्रशिक्षण शुरू

बागेश्वर में दिव्यांग बच्चों का कौशल प्रशिक्षण शुरू

ब्लॉक संसाधन केंद्र बागेश्वर में दिव्यांग बच्चों का पांच दिवसीय जीवन कौशल प्रशिक्षण शुरू हो गया है। प्रशिक्षण के पहले दिन दिव्यांग बच्चों को सामान्य जीवन जीने के तरीके बताए...

बागेश्वर में दिव्यांग बच्चों का कौशल प्रशिक्षण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 13 Mar 2019 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक संसाधन केंद्र बागेश्वर में दिव्यांग बच्चों का पांच दिवसीय जीवन कौशल प्रशिक्षण शुरू हो गया है। प्रशिक्षण के पहले दिन दिव्यांग बच्चों को सामान्य जीवन जीने के तरीके बताए गये।

बुधवार को प्रशिक्षण का शुभारंभ मॉडल स्कूल बागेश्वर के प्रधानाचार्य बलवंत कालाकोटी ने किया। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को मुख्य धारा में जीने का अधिकार है। इसके लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे। कहा कि हमें दिव्यांग बच्चों के प्रति अतिरिक्त कार्य करना होगा। बीआरसी समन्वयक हेम चंद्र लोहुमी ने कहा कि पांच दिन तक चलने वाले इस प्रषिक्षण में दिव्यांग बच्चों को सामान्य जीवन जीने के तरीकों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान अभिभावकों को भी बच्चों के सही परवरिश की जानकारी दी जाएगी। प्रशिक्षक ममता नेगी ने अभिभावकों से कहा कि यदि बच्चों को सही समय पर सही तरीके से कार्य करना सिखाया जाय तो वे मुख्य धारा में शामिल हो सकते हैं। इस दौरान उन्होंने अभिभावकों को सरकार की ओर चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें