ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से छात्र झुलसा

ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से छात्र झुलसा

कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत एक छात्र ट्रांसफार्मर की सर्पोटिंग वायर की चपेट में आने से झुलस गया। करंट लगने से उसका हाथ और सीना जख्मी हो गया। आनन-फानन में परिजन उसे सीएचसी कपकोट ले गए। प्राथमिक...

ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से छात्र झुलसा
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरMon, 27 May 2019 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत एक छात्र ट्रांसफार्मर की सर्पोटिंग वायर की चपेट में आने से झुलस गया। करंट लगने से उसका हाथ और सीना जख्मी हो गया। आनन-फानन में परिजन उसे सीएचसी कपकोट ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। घायल छात्र के पिता ने पुलिस को घटना की जानकारी दे दी है। उन्होंने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

ब्लॉक मुख्यालय निवासी जगदीश चंद्र कांडपाल ने पुलिस को दी शिकायती पत्र में कहा है कि उनका बेटा चंद्रशेखर सोमवार की सुबह आठ बजे नगर पंचायत कपकोट से ट्यूशन पढ़कर घर आ रहा था। पशु चिकित्सालय के पास लगे ट्रांसफार्मर के सर्पोटिंग वायर में उसका हाथ लग गया। इससे उसके शरीर में करंट फैल गया। करंट से वह 40 प्रतिशत झुलस गया। आसपास के लोगों ने उसकी चीख-पुकार सुनी तो वहां पर एकत्र हो गए। इसके बाद घायल बेटे को लेकर सीएचसी कपकोट पहुंचे। चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर जिला मुख्यालय रेफर कर दिया। यहां से 108 एंबुलेंस के माध्यम से घायल बेटे को जिला अस्पल पहुंचाया। जहां उसका उपचार चल रहा है। उन्होंने ऊर्जा निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने जांच कर कार्रवाई की मांग की है। इधर, ऊर्जा निगम के जेई जीवन चंद्र जोशी ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मिल गई है। ट्रांसफार्मर पूरी तरह कवर्ड है। मामले की जांच की जाएगी।

-----------------

पूर्व में भी हो चुकी हैं करंट लगने की घटना

कपकोट। करंट लगने की यह पहली घटना नहीं है। तीन महीने पहले बोहाला में एक छात्र करंट की चपेट में आ गया था। इसके अलावा तीन साल में छह लोग करंट की चपेट में आ चुके हैं। लोगों ने ऊर्जा निगम से घायल छात्र के उपचार में आर्थिक मदद करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें