ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरसैम मंदिर वार्ड में पेयजल किल्लत, लोगों में रोष

सैम मंदिर वार्ड में पेयजल किल्लत, लोगों में रोष

सैम मंदिर वार्ड के लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। जखेड़ा पेयजल योजना से जुड़े करीब 50 परिवार प्राकृतिक स्रोत व हैंडपंप से पानी ढोने को मजबूर हैं। जल संस्थान से शिकायत करने के बाद भी हालात नहीं...

सैम मंदिर वार्ड में पेयजल किल्लत, लोगों में रोष
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 17 Apr 2019 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सैम मंदिर वार्ड के लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। जखेड़ा पेयजल योजना से जुड़े करीब 50 परिवार प्राकृतिक स्रोतों और हैंडपंप से पानी ढोने को मजबूर हैं। जल संस्थान से शिकायत करने के बाद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने जल्द आपूर्ति बहाल नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

सैम मंदिर वार्ड के जुल्किया, बिनवाल तेवाड़ी, भुरचुनियां तोक में जखेड़ा पेयजल योजना से पेयजल आपूर्ति की जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह से क्षेत्र में पानी नहीं आ रहा है, जबकि इसी योजना से अन्य स्थानों पर पानी की आपूर्ति बराबर की जा रही है। उनका कहना है कि सैम मंदिर वार्ड में जान बूझकर पानी नहीं दिया जा रहा है। बिल आने की तिथि या शिकायत करने के बाद एक-दो दिन के लिए पानी आ जाता है। फिर हालात पहले जैसे हो जाते हैं। ग्रामीण दीपक जोशी, जगदीश उपाध्याय, चंद्रशेखर जोशी, दयाल राम, घनश्याम, प्रकाश चंद्र आदि ने बताया कि जल संस्थान को कई बार सूचित किया गया। इसके बाद भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा अगर यदि जल्द पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं की गई तो वे जल संस्थान का घेराव कर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

---------------------

इनसेट कोट-

पेयजल लाइन में एयर लॉक होने से सैम मंदिर वार्ड में जल संकट पैदा हो गया था। लाइन की चेकिंग कर समस्या को दूर कर दिया गया है। आज से आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

- भुवन चंद्र भट‌्ट, जेई, जल संस्थान, बागेश्वर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें