ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरकमजोर बच्चे के साथ होशियार बच्चे को बिठाएं:डीएम

कमजोर बच्चे के साथ होशियार बच्चे को बिठाएं:डीएम

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक की। उन्होंने कहा कि कमजोर बच्चे को होशियार बच्चे के साथ बिठाकर पढ़ाया जाए। गैरहाजिर रहने वाले छात्रों की शिकायत अभिभावक तक पहुंचाई...

कमजोर बच्चे के साथ होशियार बच्चे को बिठाएं:डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 16 Dec 2017 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक की। उन्होंने कहा कि कमजोर बच्चे को होशियार बच्चे के साथ बिठाकर पढ़ाया जाए। गैरहाजिर रहने वाले छात्रों की शिकायत अभिभावक तक पहुंचाई जाए। उन्होंने प्रधानाचार्य को कक्षा-कक्षों को निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कक्षाओं में जाकर बच्चों से प्रश्न भी पूछे।

उन्होंने कहा कि विद्यालय की समस्याओं का निदान करने की भरपूर कोशिश होगी। प्राचार्य ने बताया कि कक्षा छह से 12 वीं तक 412 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं। शिक्षकों के 24 पद स्वीकृत हैं। सापेक्ष 13 शिक्षक तैनात हैं। स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाने हैं। खेल मैदान सीमा दीवार के लिए बजट नहीं है। पानी की सुचारु व्यवस्था भी नहीं है। जिस पर डीएम ने लोनिवि और जलसंस्थान को निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि बच्चों पर स्कूल का पूरा फोकस होना चाहिए। गलत संगत में पड़े बच्चों को भी समाज की मुख्यधारा में लाना है। बच्चों की काउंसिलिंग भी की जाए। उन्होंने सीएमओ को छूटे बच्चों को खसरा-रूबेला टीका लगाने और उनके स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्कूल के नए भवन निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए गए हैं। बैठक में सीईओ हरीश चंद्र सिंह रारवत, डॉ. उदय शंकर, प्रमोद तिवारी, विनोद वल्दिया, नंदन किशोर, चंपा खेतवाल, प्रताप सिंह भाकुनी, प्राचार्य कृष्ण गोपाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें