ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में बिना अनुमति के वाहनों से हो रहा प्रचार

बागेश्वर में बिना अनुमति के वाहनों से हो रहा प्रचार

नगर निकाय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के बीच निर्वाचन अधिकारियों ने प्रचार वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान प्रत्याशियों के प्रचार वाहनों से जुड़ी...

बागेश्वर में बिना अनुमति के वाहनों से हो रहा प्रचार
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 13 Nov 2018 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के बीच निर्वाचन अधिकारियों ने प्रचार वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान प्रत्याशियों के प्रचार वाहनों से जुड़ी अनियमितताएं सामने आईं। अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी बिना अनुमति निजी वाहन से प्रचार कर रहे थे। जबकि दो प्रत्याशियों के प्रचार वाहनों के पास अनुमति पत्र तक नहीं था।

मतदान की तिथि नजदीक आते ही प्रचार में भी तेजी आ गई है। अध्यक्ष से लेकर वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशी जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं। इस बीच प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लग रहे हैं। नियमों को ताख पर रख प्रत्याशी प्रचार में वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसको देखते हुए आदर्श आचार संहिता प्रभारी शंकर बोरा के नेतृत्व में प्रत्याशियों के प्रचार वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान बसपा प्रत्याशी दीप चंद्र के साथ ही निर्दल अध्यक्ष पद प्रत्याशी गोविंद भंडारी का प्रचार वाहन बिना अनुमति पकड़ा गया। भंडारी के प्रचार वाहन के चालक के पास डीएल तक नहीं था। बाद में अनुमति पत्र दिखाने पर कड़ी हिदायत के साथ वाहनों को छोड़ दिया गया। इसी तरह अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद मेहता के प्रचार में लगे एक निजी वाहन को भी पकड़ा गया। यह वाहन बिना अनुमति प्रचार कर रहा था। निर्वाचन अधिकारियों ने वाहन से प्रचार सामग्री हटाई। निर्वाचन अधिकारियों ने भविष्य में पकड़े जाने पर कार्रवाई की हिदायत के साथ प्रत्याशियों को छोड़ दिया। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि निगरानी जारी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें