ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरप्राइवेट स्कूल के शिक्षकों ने आर्थिक मदद की मांग उठाई

प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों ने आर्थिक मदद की मांग उठाई

कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन की मार से प्राइवेट विद्यालयों के शिक्षक भी त्रस्त हैं। मार्च माह से विद्यालय बंद होने के चलते निजी शिक्षकों पर भी आर्थिक संकट पैदा हो गया...

प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों ने आर्थिक मदद की मांग उठाई
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 06 Jun 2020 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन की मार से प्राइवेट विद्यालयों के शिक्षक भी त्रस्त हैं। मार्च से विद्यालय बंद होने से निजी शिक्षकों पर भी आर्थिक संकट पैदा हो गया है। उन्होंने सरकार से इस संकट काल में आर्थिक मदद करने की मांग की। निजी विद्यालयों के शिक्षकों ने विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से विद्यालय बंद पड़े हैं।

सरकार ने फीस लेने से भी मना किया है। इसके चलते शिक्षकों और कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। अधिकांश शिक्षक इन हालातों में अवसाद का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य का निर्माण करने वाले शिक्षकों का भविष्य ही आज खतरे में हैं। उन्होंने सरकार से सभी रजिस्टर्ड प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक और कर्मचारियों को प्रत्यक्ष रूप से आर्थिक मदद करने को कहा। उन्होंने प्राइवेट शिक्षकों के लिए एक निश्चित नियमावली का निर्माण करने को कहा, ताकि उनका शोषण रोका जा सके। सभी प्राइवेट स्कूलों के लिए वेतन, भत्ता और अन्य सुविधा में समानता का नियम लागू करने की भी मांग की। इस मौके पर गंगा सिंह बसेड़ा, गिरीश मिश्रा, खीमानंद पांडेय सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें