ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरफड़ व्यापारियों ने प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता

फड़ व्यापारियों ने प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर की समस्या के निदान की मांग बागेश्वर। हमारे संवाददाता कोरोना महामारी के चलते हुए लाॅकडाउन ने लोगों के जनजीवन को काफी प्रभावित किया है।...

फड़ व्यापारियों ने प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 02 Jul 2020 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन ने लोगों के जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। रोजाना कमाकर भोजन जुटाने वालों पर इसका अधिक असर पड़ा है। नगर में फड़-खोखा लगाकर रुपये कमाने वालों पर भी लॉकडाउन की गहरी मार पड़ी। इसके चलते उनकी आर्थिक हालात बेहद खराब हो गई है।

परेशान व्यापारियों ने सरकार से आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग की। गुरुवार को फड़ व्यापारियों ने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॅाकडाउन के चलते फड़ ओर खोखे भी अन्य व्यवसाय की तरह पूरी तरह से बंद रहे। कुछ समय तक तो जैसे-तैसे गुजारा हुआ। अब फड़ वालो की माली हालत बेहद खराब हो गई है। उन्होंने बताया कि नगर में फड़ समिति के करीब 80 पंजीकृत सदस्य हैं। जिन्हें लाॅकडाउन के दौरान सरकार या प्रशासन से किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं मिली। यहां तक कि नगरपालिका ने मदद करने के नाम पर बैंक खातों के नंबर शासन को भेजे थे, उस पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए जल्द आर्थिक मदद उपलब्ध कराने की मांग की। इस मौके पर अध्यक्ष किशन राम, सचिव भीम राम आर्या आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें