DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बागेश्वर में दावाग्नि से नौ हेक्टेयर जंगल राख

बागेश्वर में दावाग्नि से नौ हेक्टेयर जंगल राख

1 / 2जिले में इन दिनों लगतार जंगल सुलग रहे हैं। आग से अब तक करीब नौ हेक्टेयर जंगल जल चुके हैं। एक सप्ताह में आग की सात घटनाएं हो चुकी है। इस अग्निकांड में विभाग को 25 हजार रुपये का नुकसान हो चुका है। वन...

बागेश्वर में दावाग्नि से नौ हेक्टेयर जंगल राख

2 / 2जिले में इन दिनों लगतार जंगल सुलग रहे हैं। आग से अब तक करीब नौ हेक्टेयर जंगल जल चुके हैं। एक सप्ताह में आग की सात घटनाएं हो चुकी है। इस अग्निकांड में विभाग को 25 हजार रुपये का नुकसान हो चुका है। वन...

PreviousNext

जिले में इन दिनों लगतार जंगल सुलग रहे हैं। आग से अब तक करीब नौ हेक्टेयर जंगल जल चुके हैं। एक सप्ताह में आग की सात घटनाएं हो चुकी है। इस अग्निकांड में विभाग को 25 हजार रुपये का नुकसान हो चुका है। वन विभाग लगातार इस पर नजर रखे हुए है। इसके बाद भी अणां, मेहरपाली, कांडा, मनकोट के जंगल जल रहे हैं। इसे वातावरण में धुंध छाने लगी है और उमसभरी गर्मी भी होने लगी है।

मई का महीना शुरू होते ही बागेश्वर जिले के जंगल भी धधकने लगे हैं। अभी तक जिले में आग लगने की सात घटनाएं हो चुकी हैं। वनों को बचाने के लिए वन विभाग सरपंचों से लेकर ग्राम प्रधानों के साथ कई बार बैठक कर चुका है। यहां तक की वनों में आग लगाने वालों नाम बताओ ईनाम पाओ तक की घोषणा हो चुकी है। इसके बाद भी जंगलों का धधकना कम नहीं हो रहा है। इन दिनों अणां, मेहरपाली, कांडा, लकड़ीथल, मनकोट समेत कई जंगल सुबह से शाम तक सुलग रहे हैं। इसके अलावा कई किसान गेहूं की फसल काट चुके हैं। वे गेहूं के डंठलों को जलाने का काम कर रहे हैं। खेतों की यह आग कभी कभार जंगलों तक पहुंच रही है। आग लगने से मौसम में भी उमस भरी गर्मी शुरू हो गई है। वातावरण में भी धुंध छाने लगी है। विभाग को अब तक आग से 25 हजार का नुकसान हो चुका है। वन विभाग के वन वॉचर आग पर नजर रखे हुए हैं। जहां से भी आग लगने की शिकायत मिल रही है वे वहां जाकर आग बुझाने में जुट रहे हैं।

------

इनसेट कोट-

जिले में अब तक आग की सात घटनाएं हो चुकी है। आग से तापमान भी बढ़ रहा है। उन्होंने किसानों से गेहूं के ठंडल शाम के समय जलाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि विभाग अग्निकांड पर दूरबीन से भी नजर रखेगा।

- बलवंत सिंह शाही, डीएफओ, बागेश्वर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nine hectares of forest soaked in Bageshwar