ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरनिगरानी समिति ने जांची कोविड सेंटरों की व्यवस्था

निगरानी समिति ने जांची कोविड सेंटरों की व्यवस्था

कोरोना संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल रही है या नहीं इसकी जांच के लिए बनी निगरानी समिति ने कोरोना केयर सेंटर जाकर...

निगरानी समिति ने जांची कोविड सेंटरों की व्यवस्था
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 25 Nov 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल रही है या नहीं इसकी जांच के लिए बनी निगरानी समिति ने कोरोना केयर सेंटर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीजेएम ने सेंटरों में भर्ती मरीजों से बात की और उनका हाल जाना। यहां तैनात डॉक्टरों से बात की और उन्हें कोरोना के गाइड लाइन का पालन करने को कहा।

जिला स्तर पर गठित निगरानी समिति सदस्य प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व सीजेएम लक्षमण सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट राकेश चंद्र तिवारी, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद भंडारी बुधवार को कोरोना केयर सेंटर पहुंचे। उन्होंने वहां मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सुविधा एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सीजेएम ने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से वार्ता कर उनके स्वास्थ की जानकारी के साथ उन्हें उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मरीजो से जाना कि उन्हें कोविंड केयर सेंटर में सभी सुविधाएं ठीक प्रकार से उपलब्ध हो रही हैं या नहीं। उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच के साथ मिलने वाले भोजन के बारे में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कोविड केयर सेंटर में तैनात डॉक्टर ने समिति के सदस्यों को अवगत कराया कि कोविड केयर सेंटर में वर्तमान समय में 10 मरीज हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर में मरीजों के बेहतर देख-भाल के लिए डॉक्टर, वार्डबॉय तथा सफार्इ कर्मचारी तैनात है जिनकी ड्यूटी शिफ्टवार लगाई गई है। कोविड केयर सेंटर में सुबह-शाम नियमित सेनटार्इजेशन किया जा रहा है। सुरक्षा के लिए पीआरडी, पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। सेंटर में सभी अधिकारी एवं कार्मिको के पास पीपीर्इ किट एवं सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। निरीक्षण के दौरान जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल सहित अन्य डॉक्टर एवं स्टॉफ मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें