ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में दूध और शहद के सेंपल भरे

बागेश्वर में दूध और शहद के सेंपल भरे

दीपावली पर्व पर मिठाई समेत खाद्य पदार्थों की मिलावट की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती हैं। इसे रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने भी कमर कस ली...

बागेश्वर में  दूध और शहद के सेंपल भरे
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरMon, 14 Oct 2019 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली पर्व पर मिठाई समेत खाद्य पदार्थों की मिलावट की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती हैं। इसे रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने भी कमर कस ली है। विभाग के अधिकारियों ने जिला मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान दूध और शहद के सेंपल भरे। इन्हें जांच के लिए रुद्रपुर प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी।

सोमवार को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु के निर्देश के बाद जिला अभिहीत अधिकारी एके फुलोरिया एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीसी फुलारा ने बाजार में छापेमारी की। इस दौरान जौलकांडे से आ रहे खुले दूध के दो सेंपल भरे। इसके अलावा एक खुले दूध का सेंपल पिंडारी रोड स्थित हिलांस डेयरी से भी लिया। इतना ही नहीं उन्होंने मुख्य बाजार से शहद का नमूना भी लिया। चारों सेंपलों को जांच के लिए राज्य औषधि एवं खाद्य जांच प्रयोगशाला रुदपुर भेजा गया है। उन्होंने सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी दीपावली पर्व पर कोई भी बासी, दूषित खाद्य पदार्थ कतई नहीं बेचेगा। पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। किसी को भी मनमानी नहीं करने दी जाएगी। बताया जांच के बाद यदि दूध नकली पाया गया तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होगी। विभागीय कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। कई दुकानदारों ने जांच के दौरान अपने दुकानों के शटर नीचे कर दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें