ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में जल्द नए सार्वजानिक शौचालय बनाएं: डीएम

बागेश्वर में जल्द नए सार्वजानिक शौचालय बनाएं: डीएम

स्वच्छ भारत मिशन(शहरी) के विभिन्न अद्यतन स्थिति के संबंध में डीएम रंजना राजगुरु ने नगर पालिका बागेश्वर और नगर पंचायत कपकोट की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत की टेगिंग कर फोटोग्राफ को...

बागेश्वर में जल्द नए सार्वजानिक शौचालय बनाएं: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 26 Oct 2018 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन(शहरी) के विभिन्न अद्यतन स्थिति के संबंध में डीएम रंजना राजगुरु ने नगर पालिका बागेश्वर और नगर पंचायत कपकोट की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत की टेगिंग कर फोटोग्राफ को प्रमाण पत्र के साथ उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

शुक्रवार को जिलाधिकारी राजगुरु ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। नगर पालिका बागेश्वर और नगर पंचायत कपकोट की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जितने भी व्यक्तिगत शौचालयों की जीओ टेगिंग नहीं हो पायी है, उनकी फोटोग्राफ को प्रमाण पत्र के साथ जल्द से जल्द जिलाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराएं। कहा कि इस संबंध में नोडल अधिकारी और प्रभारी अधिकारी स्वयं समीक्षा भी करें। उन्होंने कहा कि जिन सार्वजनिक शौचालयों के लिए धन आवंटन हो चुका है, उन शौचालयों का निर्माण शीघ्र करें और जिन शौचालयों की डीपीआर शासन को भेजी गयी है उनके निर्माण के लिए निदेशालय से यथाशीघ्र पत्राचार करें। ताकि आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शौचालयों का निर्माण हो सके। उन्होंने खुले में शौचमुक्त की स्थिति में कहा कि इसे और प्रभावी बनाने और लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर रैलियों और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जनजागरूकता अभियान चलाया जाय। यहां सीडीओ एसएसएस पांगती, एडीएम राहुल कुमार गोयल, एसडीएम कपकोट नरेन्द्र सिंह भण्डारी, राकेश चन्द्र तिवारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बागेश्वर राजदेव जायसी, नगर पंचायत कपकोट कृपाली सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, प्रशासनिक अधिकारी बीएस देवडी आदि रहे।

-------------------------------

डोर टू डोर कूड़े का निस्तारण करें

बागेश्वर। डीएम रंजना राजगुरु ने नगर पालिका और पंचायत के अधिकारियों को डोर-टू-डोर कूड़े का निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि जैविक और अजैविक कूड़े का निस्तारण अलग-अलग करें। उन्होंने कहा कि कूड़ा वाहन में ढ़क कर कूड़े का निस्तारण करें। उन्होंने एडीएम और एसडीएम से खुले में कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने को कहा। कहा कि पॉलीथीन के खिलाफ भी लोगों को जागरूक और अच्छी रेकिंग के पैरामीटर पर फोकस करते हुए कार्य करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें