ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरसोशियल साइट पर होने वाले प्रचार पर बनाएं पैनी नजर

सोशियल साइट पर होने वाले प्रचार पर बनाएं पैनी नजर

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ निकाय चुनाव को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निकाय चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के...

सोशियल साइट पर होने वाले प्रचार पर बनाएं पैनी नजर
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 31 Oct 2018 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ निकाय चुनाव को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निकाय चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के निर्देश दिए। साथ ही समय रहते चुनाव की सभी व्यवस्थाएं और तैयारियां पूरी करने को कहा। ताकि आम मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।

बुधवार को डीएम राजगुरु कहा कि प्रत्येक अधिकारी को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और आदर्श आचार संहिता का कड़ार्इ से अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशियों को रैली, जुलुस और प्रदर्शन के लिए रिटर्निंग आफिसर से अनुमति लेनी होगी। बिना अनुमति के रैली, जुलूस आदि करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई अमल में लाने को कहा। आचार संहिता प्रभारी अधिकारी ने कहा कि सोशियल साइड पर होने वाले प्रचार पर अधिकारी पैनी नजर बनाएं रखें। उन्होंने कहा कि कोर्इ भी प्रत्याशी बिना अनुमति या सरकारी संपत्ति पर प्रचार सामग्री चस्पा करता है नुकसान पहुंचाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। डीएम ने आबकारी, पुलिस विभाग से उपजिलाधिकारी/ रिटर्निंग आफिसर के साथ ज्वाइंट चेकिंग अभियान चलाने को कहा। इस दौरान उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट और नोडल अधिकारी को प्रत्येक बूथों में जाकर व्यवस्थाएं देखने और व्यवस्थाओं की कमी है तो तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कहा कि मतदान और मतगणना के लिए लगाए गए सभी कार्मिकों को विधिवत व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जाय, ताकि मतदान और मतगणना के समय किसी तरह की परेशानी न हो।

--

पारदर्शिता के साथ कराए जायेंगे निकाय चुनाव: डीएम

बैठक

-कहा, एल्कोमीटर परीक्षण के उपरांत ही होगी पोलिंग पार्टियों की रवानगी

बागेश्वर। हमारे संवाददाता

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएं समय पूरा करने और स्टॉफ रूमों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द करने के निर्देश दिए। कहा कि बूथों में जाने वाले पोलिंग पार्टियों को दी जाने वाली निर्वाचन संबंधी सामग्री में पूर्ण सतर्कता बरतें। चेक लिस्ट देते हुए मतदान समाप्ति के पश्चात प्राप्त रसीद भी अनिवार्य रूप से दें।

बुधवार को डीएम राजगुरु ने प्रभारी अधिकारी परिवहन को पोलिंग पार्टियों को बूथों तक लाने और ले जाने के लिए वाहनों की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कहा कि वाहन चलाते समय चालक मदीरे का सेवन न करे, इसके लिए एल्केामीटर की व्यवस्था करें। एल्कोमीटर परीक्षण के उपरान्त ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जाए। उन्होंने कहा कि मतप़त्रों की छपार्इ में आयोग के निर्देशों का अनुपालन करें। कहा कि जो अधिकारी मतपत्रों की व्यवस्था में लगे हैं, उन्हें संवेदनशील होकर मतपत्रों की छपार्इ करनी होगी। मतदान, मतगणना और प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों के लिये भोजन की उचित व्यवस्था करने के भी अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय निर्वाचन बहुत संवेदनशील होता है। ऐसे में प्रशासन पूरे निर्वाचन को पारदर्शी होकर संपन्न कराएं। सभी प्रभारी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझते हुए टीम भावना से काम करें। यहां एडीएम राहुल कुमार गोयल, सीडीओ एसएसएसपांगती, डीडीओ केएन तिवारी, एसडीएम/रिटर्निंग आफिसर राकेश चंद्र तिवारी, नरेन्द्र सिंह भंडारी, पुलिस उपाधीक्षक महेश जोशी, पंचायती राज अधिकारी पूनम पाठक, मुख्य शिक्षा अधिकारी हरीश चंद्र सिंह रावत, कृषि अधिकारी बीपी मौर्या, जिला उद्यान अधिकारी तेजपाल सिंह, तहसीलदार दया चंद टम्टा, कांडा मैनपाल सिंह, प्रवक्ता दीप जोशी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चंद्र पलड़िया, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, अर्थ एवं संख्याधिकारी देवेन्द्र नाथ गोस्वामी, जिला समाज कल्याण अधिकारी एन एस गस्याल, जिला क्रीड़ा अधिकारी विनोद वल्दिया, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बागेश्वर राजदेव जायसी, नगर पंचायत कपकोट कृपाली सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें