ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरग्रामीणों ने ली शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ

ग्रामीणों ने ली शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ

गरुड़ के मैगड़ीस्टेट गांव में स्वीप ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बिना किसी प्रलोभन के शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ...

ग्रामीणों ने ली शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 24 Mar 2019 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गरुड़ के मैगड़ीस्टेट गांव में स्वीप ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बिना किसी प्रलोभन के शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली।

मैगड़ीस्टेट गांव में कुल नौ तोक हैं। यहां मतदाताओं की संख्या 1128 है। पिछले चुनाव में गांव का मत प्रतिशत मात्र 53.38 प्रतिशत रहा था। जिसमें महिला मतदाताओं का प्रतिशत 68 और पुरुषों का 38.38 था। कम मतदान को देखते हुए स्वीप की टीम ने रविवार को गांव में चौपाल लगाई। ग्रामीणों को लोकतंत्र में मतदान के महत्व की जानकारी दी। उन्हें इस बार के चुनाव में पहली बार हो रहे वीवीपैट मशीन के बारे में भी विस्तार से बताया। स्वीप के ब्लॉक समन्वयक उमेश जोशी ने निष्पक्ष और स्वच्छ मतदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनता का एक सही वोट लोकतंत्र की दिशा तय करता है। जिसके लिए सभी मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन, भय और बहकावे के अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर ग्रामीणों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई। यहां सहायक नोडल अधिकारी आलोक पांडे, मंजू देवी, कमला देवी, रमेश सिंह, दरबान सिंह, अमर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें