ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरफलदार पौधे बांटकर किया जागरूक

फलदार पौधे बांटकर किया जागरूक

एक पौधा मेरे आंगन का कार्यक्रम के तहत अयारतोली गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया। राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक डीएल वर्मा ने ग्रामीणों को फलदार, छायादार ओर शोभादार पौधे बांटे। उनसे धरती के...

फलदार पौधे बांटकर किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 18 Jul 2020 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एक पौधा मेरे आंगन का कार्यक्रम के तहत अयारतोली गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया। राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक डीएल वर्मा ने ग्रामीणों को फलदार, छायादार ओर शोभादार पौधे बांटे। उनसे धरती के हरा-भरा बनाने व प्रकृति के संरक्षण में नियमित योगदान देने को कहा। पर्यावरण संरक्षण के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की अपील की।

प्रधानाध्यापक वर्मा ने अयारतोली गांव के चैफुला, छटिया, मोर्नियाभ्योल तोक सहित पंचायत घर में पौधे बांटे। उन्होंने लोगों को आम, अमरूद, नींबू, मोरपंखी, अनार, तुलसी, पीपल, बरगद सहित विभिन्न प्रजाति के पौधे दिए। लोगों से अपने घर के आंगन में कम से कम एक पौधा लगाने और उसकी नियमित देखभाल करने को कहा। उन्होंने लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करने की भी अपील की। इस मौके पर दीपक चंदोला, नीमा कठायत, दीपा देवी, सुरेश चंदोला, नीतू चंदोला, गोविंद सिंह राणा, महेशानंद जोशी, ललिता देवी, गीता देवी, बीना देवी आदि मौजूद रहे।

टिटोली में पौधे गए 250 पौधेः

बागेश्वर। धपोलासेरा के टिटोली गांव में वीर चक्र विजेता स्व. धन सिंह रौतेला की याद में 250 पौधे रोपे गए। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के निर्देशन और वृक्ष पुरुष किशन सिंह मलड़ा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने चंदन, रूद्राक्ष, हरड़, पारिजात, तेजपत्ता, मूंगा रेशम, काफल, जामुन, च्यूरा, मनीपुरी बांज, जापानी बांस, सिल्वर ओक आदि के पौधे रोपे। इस मौके पर चंदा देवी, ममता रौतेला, मेजर भूपाल सिंह रौतेला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें