ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरऊर्जा निगम की लापरवाही से गई लाइनमैन की जान

ऊर्जा निगम की लापरवाही से गई लाइनमैन की जान

ऊर्जा निगम की लापरहवाही से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के लाइनमैन की मौत हो गई। दूसरी लाइन से करंट आने से वह उसकी चपेट में आ...

ऊर्जा निगम की लापरवाही से गई लाइनमैन की जान
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 21 Jan 2023 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊर्जा निगम की लापरवाही से एक ठेकेदार के लाइनमैन की मौत हो गई। शटडाउन लेने के बाद भी लाइनमैन दूसरी लाइन में आए करंट की चपेट में आ गया। विभाग का कहना है कि दूसरी लाइन का शटडाउन नहीं लिया गया था। लाइन मैन के साथियों का कहना है कि शटडाउन लिया गया था। किसी को पता नहीं था कि दूसरी लाइन कहां की है। अब विभाग अपनी बचाने के लिए गलत तर्क दे रहा है। मजदूर के परिजन बेटे की मौत के लिए ऊर्जा निगम को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

गरुड़ के डंगोली के पास दीपक कंस्ट्रक्शन कंपनी नैनीताल का लाइनमैन नेपाल मूल निवासी भूपेश थारू (26) पुत्र दुर्गा थारू गार्डिंग का काम रहा था। शनिवार को सुबह वह बिजली के पोल में काम के लिए चढ़ा था। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। इस हादसे में वह बुरी तरह झुलस गया अन्य मजदूर उसे जिला अस्पताल लाए। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉ. राहुल मिश्रा ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। मजदूर के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का आरोप था कि शटडाउन लेने के बाद भी लाइन में करंट कैसे छोड़ा यह निगम की लापरवाही है।

घटनास्थल का मौका मुआयना किया है, जहां काम चल रहा है वहां गढ़वाल की बिजली की लाइन भी क्रॉस हो रही है। इस लाइन में काम चल रहा था उसका शटडाउन लिया गया है।

आनंद खोलिया, एसडीओ ऊर्जा निगम

एसडीओ को घटना स्थल भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा भी दिया जाएगा।

- मोहम्मद अफजल, अधिशासी अभियंता

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें