ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरसत्यापन नहीं कराने पर मकान मालिक का काटा चालान

सत्यापन नहीं कराने पर मकान मालिक का काटा चालान

बागेश्वर में फेरी लगाकर कपड़ा, बर्तन और अन्य सामग्री बेचने वाले पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। अधिकतर फेरीवालों का अभी तक सत्यापन नहीं हुआ है। मकान मालिक भी उन्हें बिना पुलिस सत्यापन के कमरा किराए पर...

सत्यापन नहीं कराने पर मकान मालिक का काटा चालान
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 28 Nov 2018 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर में फेरी लगाकर कपड़ा, बर्तन और अन्य सामग्री बेचने वाले पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। अधिकतर फेरीवालों का अभी तक सत्यापन नहीं हुआ है। मकान मालिक भी उन्हें बिना पुलिस सत्यापन के कमरा किराए पर दे रहे हैं। बुधवार को दो फेरीवाले को पुलिस ने पकड़ा तो वह बिना सत्यापन के किराये पर रह रहे थे। इसके बाद पुलिस ने उनके मकान मालिक से पांच हजार का जुर्माना वसूला।

एसपी मुकेश कुमार के निर्देशन पर पुलिस प्रशासन ने बुधवार को जिला मुख्यालय के नुमाइशखेत में बिना सत्यापन किराए पर रह रहे लोगों को खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने नुमाइशखेत में फेरी लगाकर सामान बेच रहे शेरकोट उत्तर प्रदेश निवासी तालीब पुत्र रशीद अहमद और रिजवान पुत्र सलमुद्दीन को पकड़ा। पुलिस दोनों को थाने ले आई और उनके पूछताछ की। दोनों लोगों ने बताया कि वे नुमाइशखेत निवासी पूरन चंद्र पुत्र पूर्णाचंद्र के मकान के दो अलग-अलग कमरों में किराए में रह रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने पूरन चंद्र को भी पूछताछ के लिए बुलाया। पूछताछ के दौरान वह कोई जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने पूरन चंद्र के खिलाफ धारा 52(3)/81 पुलिस अधिनियम जुर्माना में पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला। कोतवाल टीआर वर्मा ने कहा कि कोई भी मकान मालिक बिना सत्यापन के किरायदारों को रखेगा और बिना सत्यापन के कोई भी फेरी लगाएगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें