ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरपानी के लिए कठायतबाड़ा वालों ने जाम किया पिंडारी मार्ग

पानी के लिए कठायतबाड़ा वालों ने जाम किया पिंडारी मार्ग

सात दिन बाद भी पानी नहीं मिलने से नाराज कठायतबाड़ा के ग्रामीणों ने पिंडारी मोटर मार्ग जाम कर दिया। इससे गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जलसंस्थान के ईओ के आश्वासन के बाद जाम खुला। ग्रामीणों ने कहा कि...

पानी के लिए कठायतबाड़ा वालों ने जाम किया पिंडारी मार्ग
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 20 Apr 2018 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सात दिन बाद भी पानी नहीं मिलने से नाराज कठायतबाड़ा के ग्रामीणों ने पिंडारी मोटर मार्ग जाम कर दिया। इससे गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जलसंस्थान के ईओ के आश्वासन के बाद जाम खुला। ग्रामीणों ने कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं हुई तो वे आंदोलन तेज करेंगे।

कठायतबाड़ा गांव को 40 साल पुरानी पाइप लाइनों से पानी की आपूर्ति की जा रही है। गांव में जलसंस्थान के दो पंपिंग योजनाएं भी बनाई हैं। लेकिन गांव के लोगों को पानी नहीं मल पा रहा है। गुस्साए ग्रामीणों ने पिंडारी मोटर मार्ग पर जाम लगा दिया। सभा में उपभोक्ताओं ने कहा कि कठायतबाड़ा क्षेत्र में पांच हजार से अधिक जनसंख्या रहती है। एक सप्ताह से पानी नहीं आ रहा है। विभाग के अफसरी सीधे मुंह बात करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जखेड़ पेयजल योजना से पूरे क्षेत्र को पानी की आपूर्ति होती है। लेकिन योजना 80 के दशक की है, जो जर्जर हालत में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि वे पीने के पानी के लिए मोहताज हो गये हैं। स्थानीय जलस्रोतों का रुख कर रहे हैं। कपड़ा धोना और स्नान आदि के लिए सरयू नदी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जलसंस्थान दूसरे महीने बिना पानी आपूर्ति के भारी भरकम बिल दे रहा है। इससे लोगों में गुस्सा है। इस मौके पर रेखा खेतवाल, हीरा बल्लभ भट्ट, प्रेम सिंह हरड़िया, नैन सिंह, मोहन सिंह, सुरेश खेतवाल, महेश खेतवाल, तनुज कर्म्याल, दीपक खेतवाल, बसंती देवी, सीता देवी, जानकी देवी, मोहनी देवी, गंगा देवी, जानकी देवी, पिंटू धपोला, गिरीश खेतवाल, बसंती हरड़िया, गिरीश खेतवाल, गोविंद चंदोला आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें