ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबारिश से काफलीगैर में भारी नुकसान

बारिश से काफलीगैर में भारी नुकसान

अतिवृष्टि से तहसील क्षेत्र में व्यापक नुकसान हुआ है। पहली बार अक्तूबर माह में हुई बारिश से लोग दहशत में हैं। पेयजल, सिंचाई नहर, घर, आंगन और दीवारें...

बारिश से काफलीगैर में भारी नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 21 Oct 2021 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिवृष्टि से तहसील क्षेत्र में व्यापक नुकसान हुआ है। पहली बार अक्तूबर माह में हुई बारिश से लोग दहशत में हैं। पेयजल, सिंचाई नहर, घर, आंगन और दीवारें आदि अतिवृष्टि की भेंट चढ़ गई हैं। प्रभावितों ने जिला प्रशासन से तत्काल मौका मुआयना कर नुकसान की भरपाई की मांग की है।

सैंज ग्राम पंचायत में भूस्खलन से तबाही मची है। सैंज, सिमार और दगवलकिया पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। इन गांवों की सिंचाई नहरें भी ध्वसत हो गई हैं। भूस्खलन से तीन मकानों को खतरा बना है। सिमार गधेरे में चेकडैम भी बह गए हैं। रैंगड़िया निवासी किशन चंद्र के घर के पास का रास्ता ध्वस्त हो गया है। घनगाड़ा निवासी रमेश जोशी के घर के पास पैदल मार्ग ध्वस्त हो गया है। बालम सिंह, आनंद सिंह, बाली राम, किशन शाही, जोगा राम, किशन सिंह बिष्ट आदि के मकान भी खतरे के जद में आ गए हैं। जगदीश प्रसाद, किशन सिंह, पूरन चंद्र, प्रताप राम, कुंदन कोहली के घरों को जोड़ने वाला रास्ते का नामोनिशान मिट गया है। ग्राम प्रधान कमला देवी ने जिला प्रशासन से प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें