ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरहरिप्रसाद टम्टा को किया भावपूर्वक याद

हरिप्रसाद टम्टा को किया भावपूर्वक याद

हरिप्रसाद टम्टा को उनकी 133वीं जयंती पर भावपूर्वक याद किया गया। यहां आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक चंदन राम दास ने कहा कि शिक्षा और समाज सेवा में टम्टा के सहयोग को कतई नहीं भुलाया जा सकता...

हरिप्रसाद टम्टा को किया भावपूर्वक याद
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 27 Aug 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिप्रसाद टम्टा को उनकी जयंती पर भावपूर्वक याद किया गया। यहां आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक चंदन राम दास ने कहा कि शिक्षा और समाज सेवा में टम्टा के सहयोग को कतई नहीं भुलाया जा सकता है। कुमाऊं शिल्पकार सभा का गठन भी उन्हीं के प्रयासों से किया गया।

तहसील मार्ग स्थित हरिप्रसाद टम्टा पुस्तकालय में विधायक ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। उनके बताए मार्ग पर चलने का सभी ने संकल्प लिया। पूर्व मंत्री राम प्रसाद टम्टा ने कहा कि ब्रिटीशकाल में शिल्पकार सभा के माध्यम से शिल्पकार सम्मेलन अल्मोड़ा के दियोड़ीनौला में हुआ। सम्मेलन में 35 सूत्रीय प्रस्ताव पास किए गए। अपनी तथा जनता की आवाज को सरकार तक पहुंचाने के लिए समता साप्ताहिक पत्रिका का भी शुभारंभ किया। हरि प्रसाद टम्टा ने भूमिहीनों को भूमि दिलाने, शिक्षा के लिए स्कूल खोले। उनकी 100वीं जयंती पर बागेश्वर में पुस्तकालय एवं बाचनालय खोला गया। इस मौके पर रवि करायत, किशन सिंह दानू, नीरज कुमार, अनिल, बबीता, सोनिया टम्टा, नंद किशोर टम्टा, अधिवक्ता शिव सिंह टंगड़िया, राहुल कुमार, गुंजन टम्टा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें