ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरकपकोट में हनुमान ने जलाई रावण की लंका

कपकोट में हनुमान ने जलाई रावण की लंका

रामघाट में रामलीला मंचन जारी है। नवें दिन की लीला में हनुमान का अशोक वाटिका तहस-नहस करना और रावण की लंका को जलाने का मंचन किया गया। ठंड के बावजूद देर रात तक दर्शकों ने रामलीला का आनंद उठाया। रामलीला...

कपकोट में हनुमान ने जलाई रावण की लंका
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 02 Nov 2017 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रामघाट में रामलीला मंचन जारी है। नवें दिन की लीला में हनुमान का अशोक वाटिका तहस-नहस करना और रावण की लंका को जलाने का मंचन किया गया। ठंड के बावजूद देर रात तक दर्शकों ने रामलीला का आनंद उठाया। रामलीला से पूर्व दानुपर स्पोर्ट्स क्लब के राजेंद्र सिंह कपकोटी, प्रेम पुरी गोस्वामी, राजू देव और जोगा राम ने पर्दा पूजन किया। रामलीला का शुभारंभ लंका में हनुमान के प्रवेश से हुआ।

हनुमान-विभीषण संवाद, रावण का सीता को भय दिखाना, सीता का विलाप, हनुमान-सीता संवाद, हनुमान का अशोक वाटिका को नष्ट करना, अक्षय कुमार का वध, मेघनाद का हनुमान को बांधकर रावण दरबार में ले जाना, हनुमान का लंका को जलाना, रामेश्वरम में शिव लिंग स्थापना, नल-नील का पुल बनाने और अंगद को दूत बनाकर रावण के दरबार में भेजने तक के कार्यक्रम का मंचन किया गया। राम का पात्र पारस कोरंगा, लक्ष्मण का मुकेश पांडे, सीता का लक्की पांडे, विभीषण का राकेश पांडे ने निभाया। इस मौके पर गणेश कपकोटी, गणेश उपाध्याय, पूरन कपकोटी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें