ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरकाशीपुर में सोमवार से निजी हेल्थ वर्कर्स को लगेगा कोविड टीका

काशीपुर में सोमवार से निजी हेल्थ वर्कर्स को लगेगा कोविड टीका

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के छठे सेशन से सरकारी हेल्थ वर्कस के साथ ही निजी वर्कस का भी एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में...

काशीपुर में सोमवार से निजी हेल्थ वर्कर्स को लगेगा कोविड टीका
हिन्दुस्तान टीम,काशीपुरSun, 24 Jan 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

काशीपुर। हमारे संवाददाता

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के छठे सेशन से सरकारी हेल्थ वर्कस के साथ ही निजी वर्कस का भी एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। काशीपुर ब्लॉक में 771 प्राइवेट हेल्थ वर्कस का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य रखा गया है।

स्वास्थ विभाग ने काशीपुर ब्लॉक में 24 सेशन में 1696 लोगों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें 925 सरकारी और 771 प्राइवेट वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा। 16 जनवरी से शुरू हुए प्रथम चरण के पांचवें सेशन तक सरकारी हेर्ल्थ वर्कर्स 925 में से 363 कर्मियों का टीकारण किया जा चुका है। अब छठें सेशन यानि सोमवार से सरकारी हेल्थकर्मियों के साथ काशीपुर ब्लॉक क्षेत्र के निजी हेल्थ वर्कस का भी टीकाकरण करने का कार्य सरकारी अस्पताल में सुबह दस बजे से शुरु होगा।

कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.अमरजीत साहनी ने बताया प्रथम चरण के पहले सेशन में 100 में से 76, दूसरे सेशन में 100 में से 75, तीसरे सेशन में 100 में 69, चौथे सेशन में 87 में से 45 और पांचवें सेशन में 80 में से 49 डॉक्टर, आशा, आंगनबाड़ी, पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ अन्य हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण हो चुका है। अब जो सरकारी हेल्थ वर्कस टीकाकरण से शेष रह गए हैं वह और निजी हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण सोमवार से शुरू किया जाएगा। जिन लाभार्थियों का टीकाकरण होना है उनके मोबाइल पर टीकाकरण का मैसेज जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें