ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरगरुड़ के जंगल में लगी भीषण आग

गरुड़ के जंगल में लगी भीषण आग

फायर सीजन खत्म होने के बाद भी पहाड़ के जंगल धूधू कर जल रहे हैं। जिले में सोमवार को भेटा के निकट जंगलों में भीषण आग लग गईं। आग की लपटों के चलते पूरे इलाके में आग और धुएं का गुबार बना हुआ है। आग इतनी...

गरुड़ के जंगल में लगी भीषण आग
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरMon, 22 Jun 2020 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

फायर सीजन खत्म होने के बाद भी पहाड़ के जंगल धूधू कर जल रहे हैं। जिले में सोमवार को भेटा के निकट जंगलों में भीषण आग लग गईं। आग की लपटों के चलते पूरे इलाके में आग और धुएं का गुबार बना हुआ है। आग इतनी भयंकर लगी हुई है कि इससे जलकर कई पेड़ गिरने के कगार पर हैं।

जंगल में लगी आग अब सड़क तक पहुंच चुकी है। आग के सड़क तक पहुंचने के चलते सड़क से गुजर रहे वाहनों के आग की लपटों से घिरने का खतरा बना हुआ है। जंगल में लगी आग को बुझाने के लिए देर शाम तक मौके पर वन विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंच पाया था। उधर फायर सीजन के खत्म होने के बाद आग लगने का कारण शरारती तत्वों की हरकत या फिर गाड़ी से गुजर रहे किसी व्यक्ति की हरकत भी हो सकती है। उधर इस मामले में गड़खेत रेंज के वन क्षेत्राधिकारी हरीश खर्कवाल का कहना है कि फायर सीजन खत्म हो चुका है उसके बाद यह आग लगी है। यह क्षेत्र सड़क के किनारे है हो सकता है किसी ने आग लगा दी हो। इसके बारे में पता किया जाएगा। फिलहाल आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आग की सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें