ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरविजयपुर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा शुरू

विजयपुर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा शुरू

तहसील क्षेत्र के लोगों को अब बिजली का बिल जमा करने के लिए जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विभाग ने विजयपुर में यह सुविधा उपलब्ध करा दी है। यहां कंप्यूटर आदि स्थापित कर दिया है। रानीखेत मंडल...

विजयपुर में बिजली बिल जमा करने की सुविधा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 25 Sep 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र के लोगों को अब बिजली का बिल जमा करने के लिए जिला मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विभाग ने विजयपुर में यह सुविधा उपलब्ध करा दी है। यहां कंप्यूटर आदि स्थापित कर दिया है। रानीखेत मंडल ने एक कर्मचारी को पदोन्नति भी दे दी है।

मालूम हो कि विजयपुर उपकेंद्र के उपभोक्ताओं को बिजली का बिल जमा करने के लिए जिला मुख्यालय आते हैं। क्षेत्र में सुविधा नहीं होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी। क्षेत्र में व्यवस्था शुरू करने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। ऊर्जा निगम ने लोगों की समस्या दूर करने के लिए यहां कर्मचारी को तैनात कर दिया है। एक कप्यूटर की सुविधा दे दी है। रानीखेत मंडल ने भुवन चंद्र पांडे को तैनात कर दिया है। उनका टीजी-2 से टीजी-एक (टेक्निकल ग्रेड -1) में प्रमोशन किया है। ऊर्जा निगम के ईई भाष्कर पांडेय ने बताया कि बिल जमा करने के लिए निशुल्क ऑनलाइन, वेबसाइट upcl.org पर online payment>view/paybill पर, नेटबैंकिंग/डैबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/कैश कार्ड से होगा। इसके अलावा पेटीएम, पे-फ़ोन/गूगल, पे, Mobikwik/Freecharge/PayZapp/oxigen/उमंग तथा बीबीपीएस पर उपलब्ध एप से, आइसीआईसीआई, एचडीएफसी, ओबीसी, बैंक तथा बीबीपीएस पर उपलब्ध बैंकों के नेटबैंकिंग लॉगइन एकाउंट से भी बिल जमा होगा। इसके अलावा amazon.in की वेबसाइट और amazon app से। इसके अतिरिक्त सीएससी (देवभूमि जन सुविधा केंद्र) पर जाकर भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के बिलों का भुगतान किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें