ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरतोली गांव में 75 दिन बाद बहाल हुई बिजली

तोली गांव में 75 दिन बाद बहाल हुई बिजली

उरेडा के पावर हाउस में उत्पादन ठप होने से गुल हुई तोली गांव की बिजली ढाई महीने बाद बहाल हुई। गांव के करीब सात सौ परिवारों को यूपीसीएल से जोड़ दिया गया है। बिजली आपूर्ति बहाल होने पर ग्रामीणों में...

तोली गांव में 75 दिन बाद बहाल हुई बिजली
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 17 Apr 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

उरेडा के पावर हाउस में उत्पादन ठप होने से गुल हुई तोली गांव की बिजली ढाई महीने बाद बहाल हुई। गांव के करीब सात सौ परिवारों को यूपीसीएल से जोड़ दिया गया है। बिजली आपूर्ति बहाल होने पर ग्रामीणों में खुशी है। तोली, सुलमती, चौरखर्क, गोदियाधार और फुलवाड़ी गांव में पहले उरेडा से बिजली की आपूर्ति होती थी।

75 दिन पहले उरेडा के पावर हाउस को जाने वाली नहर रोड निर्माण से गिरे मलबे से टूट गई थी। जिसके बाद गांव की आपूर्ति ठप हो गई। ग्रामीणों ने तहसील से लेकर जिला प्रशासन तक गुहार लगाई। जिसके बाद गांव में यूपीसीएल से बिजली दी जाने लगी। विभाग ने पहले गांव से प्राप्त आवेदनकर्ताओं को बिजली उपलब्ध कराई। जिसके बाद पूरे गांव को बिजली की आपूर्ति की जाने लगी। जेई जीवन चंद्र जोशी ने बताया कि अब पूरे गांव को यूपीसीएल से जोड़ दिया गया है। तोली गांव के सभी तोकों में बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई है। इधर बिजली बहाल होने पर ग्रामीणों ने विधायक, एसडीएम, ईई आदि का आभार जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें