ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबसकूना गांव में 25 दिन बाद भी सुचारु नहीं हुई बिजली

बसकूना गांव में 25 दिन बाद भी सुचारु नहीं हुई बिजली

मानसूनी बारिश से प्रभावित गांव बसकूना में 25 दिन बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है। गांव के 80 से अधिक परिवार अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर...

बसकूना गांव में 25 दिन बाद भी सुचारु नहीं हुई बिजली
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 22 Jul 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मानसूनी बारिश से प्रभावित गांव बसकूना में 25 दिन बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी है। गांव के 80 से अधिक परिवार अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर हैं। मंगलवार को कांग्रेसियों ने एडीएम को ज्ञापन दिया। जल्द गांव की बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एडीएम राहुल कुमार गोयल से मिले। उन्होंने बताया कि इस महीने की पांच जुलाई को क्षेत्र में भारी बारिश हुई। इससे गांव का गधेरा उफान पर गया था। उसकी चपेट में आने से गांव की रास्ते, मोटर रोड और बिजली के पोल टूट गए थे। तब से 25 दिन बीत जाने के बाद भी गांव की बिजली गुल है। बताया कि राजस्व उपनिरीक्षक और बिजली विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। इसके बावजूद गांव के लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है। बिजली नहीं होने से छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई भी बाधित हो रही है। लोगों को मोबाइल फोन रिचार्ज करवाने के लिए भी दूसरे गांव जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के समीप का गांव होने के बावजूद विभाग समस्या का निदान नहीं करा पा रहा है। उन्होंने जल्द गांव की बिजली आपूर्ति सुचारु कराने की मांग की। इस मौके पर पूर्व जिपं उपाध्यक्ष देवेंद्र परिहार, गोकुल परिहार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें