ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरकुंवारी के लिए देहरादून से ड्रोन कैमरा रवाना

कुंवारी के लिए देहरादून से ड्रोन कैमरा रवाना

भूस्खलन प्रभावित गांव कुंवारी का अध्ययन ड्रोन कैमरे से किया जाएगा। देहरादून से एसडीआरएफ की टीम ड्रोन कैमरे के साथ रवाना हो गई है। प्रभावित स्थल का सर्वेक्षण कर भूस्खलन के घटने व बढ़ने की संभावना की...

कुंवारी के लिए देहरादून से ड्रोन कैमरा रवाना
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 18 Mar 2018 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भूस्खलन प्रभावित गांव कुंवारी का अध्ययन ड्रोन कैमरे से किया जाएगा। देहरादून से एसडीआरएफ की टीम ड्रोन कैमरे के साथ रवाना हो गई है। प्रभावित स्थल का सर्वेक्षण कर भूस्खलन के घटने व बढ़ने की संभावना की जानकारी देंगे।

आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि कुंवारी में पहाड़ का दरकना अभी जारी है। बीते दिन वहां हल्की बारिश भी हुई थी। उन्होंने बताया कि गांव में हो रहे भूस्खलन का अध्ययन करने के लिए देहरादून से ड्रोन कैमरे रवाना हो गए हैं। एसडीआरएफ की टीम कैमरे लेकर गांव जाएगी। जिसकी सहायता से प्रभावित क्षेत्र का विस्तृत अध्ययन किया जाएगा। भूस्खलन के बढ़ने और घटने की संभावना की जानकारी ली जाएगी। दल ड्रोन कैमरे से गांव के ऊपरी हिस्से में दरारों की ऊंचाई और लंबाई का अध्ययन कर सटीक रीडिंग कर शुद्धता के साथ रिपोर्ट पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि डीएम और आईआरएस टीम की बैठकों के माध्यम से मौके पर पूरी नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन क्षेत्र की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें