ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरडीएम ने प्रभारी प्रधानाचार्य व प्रवक्ता का वेतन रोका

डीएम ने प्रभारी प्रधानाचार्य व प्रवक्ता का वेतन रोका

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने गरुड़ ब्लॉक के दो स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जीआइसी कोलॉग में प्रभारी प्रधानाचार्य तथा हिंदी के प्रवक्ता बगैर अवकाश स्वीकृत कराए विद्यालय से नदारद...

डीएम ने प्रभारी प्रधानाचार्य व प्रवक्ता का वेतन रोका
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 13 Dec 2018 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने गरुड़ ब्लॉक के दो स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जीआइसी कोलॉग में प्रभारी प्रधानाचार्य तथा हिंदी के प्रवक्ता बगैर अवकाश स्वीकृत कराए विद्यालय से गैरहाजिर मिले। इस पर डीएम की भौहें तन गईं। उन्होंने दोनों का वेतन रोकने के निर्देश सीईओ को दिए।

गुरुवार को डीएम सबसे पहले जीआइसी गरुड़ पहुंची। विद्यालय में कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण किया। कक्ष लंबे समय से खोला ही नहीं गया था। डीएम ने प्रधानार्चाय को निर्देश दिए कि वे कप्यूटर कक्ष को रोजाना खोलें। उनकी फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। यदि किसी प्रकार की भी लापरवाही बरती जाएगी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में स्थापित स्मार्ट क्लास का निरीक्षण किया। उन्होंने भोजनालय एवं मध्याह्न भोजन का भी अवलोकन किया। डीएम ने बच्चों को गुणवत्ता परक भोजन रोस्टर के अनुसार देने तथा भोजन माताओं से स्वच्छ भोजन परोसने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम इंटर कॉलेज कौलाग पहुंची। उन्हें प्रभारी प्रधानाचार्य बिना अवकाश स्वीकृत किए अवकाश पर रहने, तथा हिन्दी के प्रवक्ता अनुपस्थित होने पर दोनों के वेतन रोकने के निर्देश सीईओ को दिए। डीएम ने विद्यालय में पहुंचकर हर कक्षा-कक्ष में जाकर बच्चों से प्रश्न पूछे तथा कार्यरत अध्यापकों से र्इमानदारी और लगन के साथ बच्चों के पठन-पाठन करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अध्यापकों को कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान उप जिलाधिकारी गरुड़ सुंदर सिंह, सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत, डीएसओ अरुण कुमार वर्मा, बीईओ उमेश सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें