ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरजिला व्यापार संघ ने दिया ट्रूक यूनियन को अपना समर्थन

जिला व्यापार संघ ने दिया ट्रूक यूनियन को अपना समर्थन

ट्रक यूनियन की एक होटल में आयोजित बैठक में अपनी मांगों को लेकर मंथन किया गया। जिला व्यापार संघ अध्यक्ष बबलू नेगी ने भी ट्रक एसोसिएशन को अपना समर्थन...

जिला व्यापार संघ ने दिया ट्रूक यूनियन को अपना समर्थन
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 03 Dec 2023 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रक यूनियन की एक होटल में आयोजित बैठक में अपनी मांगों को लेकर मंथन किया गया। जिला व्यापार संघ अध्यक्ष बबलू नेगी ने भी ट्रक एसोसिएशन को अपना समर्थन दिया है। वक्ताओं ने ओवर लोडिंग के खिलाफ कार्रवाई करने तथा जांच के नाम पर उत्पीड़न सहन नहीं करने की चेतावनी दी है। उन्होंने जांच का अधिकार आरटीओ व टीआई को देने की मांग की है।
रविवार को आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि गरुड़ देव भूमि ट्रक ऑनर्स वेलफेयर महासंघ हल्द्वानी अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल में जाने की बात कह रहा है। ट्रक ऑनर्स बागेश्वर अल्मोड़ा चमोली ने भी हल्द्वानी से चलने वाली भारी वाहनों में महासंघ हल्द्वानी का समर्थन किया है। उनका कहना है कि ओवरलोडिंग होने पर सख्त कार्रवाई हो। पर्वती मार्गो में भी मैदानी मार्गों की तर्ज पर 25 प्रतिशत जीवीडब्लू को बढ़ाया जाए एवं उनका रोड टैक्स भी लिया जाए। पर्वती क्षेत्र में मुख्य द्वार हल्द्वानी टनकपुर रामनगर कोटद्वार ऋषिकेश में सरकारी कांटे लगाए जाएं जिस पर भारी वाहन को तुलवाकर ही गाड़ी आगे बढ़ाने की अनुमति दी जाए, इससे पर्वती मार्गों पर ओवरलोडिंग को पूर्ण रूप से बंद किया जा सके। महासंघ ने प्राइवेट फिटनेस देने का विरोध किया है। अगर शासन इस पर अमल नहीं करती है तो ट्रक आनर्स या ट्रक ड्राइवर को मजबूर होकर अपनी गाड़ियां खड़ी कर हड़ताल पर जाएंगे। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। बैठक में जिला अध्यक्ष ट्रक यूनियन दिनेश बिष्ट, प्रकाश रावल, संजय फर्स्वाण, गिरीश नेगी, बलवंत रावत, कंचन थायत आदि लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें