ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरजिलाधिकारी ने निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिले में बन रहे कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति के साथ मरीजों को दी जाने वाली...

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 01 Jan 2021 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जिले में बन रहे कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति के साथ मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं आदि का जायजा लिया। कार्यदायी संस्था को समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। सख्त लहजे में कहा कि इसमें लापरवाही कतई सहन नहीं की जाएगी।

मालूम हो कि निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर में प्रथम चरण में 50 बैड की क्षमता है। जिसे आगे और भी विस्तारित किया जा सकेगा है। इस कोविड केयर सेंटर में कोविड मरीजों की देख-रेख हेतु 24 घंटे चिकित्सकों, पुलिस कर्मिकों आदि की भी तैनाती की जाएगाी। साथ ही कोविड पॉजिटिव महिलाओं के लिए पृथक आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया जा रहा है। तांकि कोविड मरीजों को बेहतर स्वास्थ सुविधायें उपलब्ध हो सकें, एवं बेहरत रूप से उनका उपचार आदि किया जा सके। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को गुणवत्तापरक रूप में जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दियें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर हेतु प्रस्तावित वैरेकेटिंग, स्थायी एवं अस्थायी शौचालयों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाय, तांकि इस नवीन कोविड केयर सेंटर को जल्द सुचारू किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर में कोविड मरीजों की सुरक्षा आदि मानको को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए उपजिलाधिकारी बागेश्वर को निर्देशित करते हुए कहा कि इसे सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित स्थल हेतु एक सुपरवार्इजर की नियुक्त करते हुए उससे प्रतिदिन प्रगति आंख्या प्राप्त करें, तांकि कोविड केयर सेंटर का निर्माण गुणवत्तापरक रूप में जल्द से जल्द पूर्ण हो सके। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेंद्र सिंह, कपकेाट प्रमोद कुमार, ईई जल संस्थान एमके टम्टा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें