ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबकरी पालन योजना की जांच की मांग मुखर

बकरी पालन योजना की जांच की मांग मुखर

तहसील क्षेत्र में रहस्यमय बीमारी से बकरियों के मरने का मामला अब गरमाने लगा है। पशुपालकों के बाद अब कांग्रेस ने बकरी पालन योजना की जांच करने तथा...

बकरी पालन योजना की जांच की मांग मुखर
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 21 Jan 2021 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र में रहस्यमय बीमारी से बकरियों के मरने का मामला अब गरमाने लगा है। पशुपालकों के बाद अब कांग्रेस ने बकरी पालन योजना की जांच करने तथा पशुपालकों को मुआवजा देने की मांग की है। एसडीएम के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजा है। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां जिलाधिकारी के नाम का ज्ञापन उन्हें सौंपा। उन्होंने कहा कि बागेश्वर जिला कृषि और पशुपालन प्रधान है। यहां के आधे से अधिक लोगों की आजीविका ही खेती और पशुपालन है। गत दिनों श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूबन मिशन के तहत समूहों को बकरियां दी गई। कोरोना काल में राजस्थान से आए इन बकरियों की जांच तक नहीं हुई। इनके संपर्क में आने से अब लोगों की अपने घर की बकरियां मरने लगी हैं। बीमारी ने कई पशुपालकों की आजीविका ही छीन ली है। अब पशुपालकों को मुआवजा तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर किसानों की सुध लेने की मांग की है। मांग करने वालों में पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, बाल कृष्ण, मनोहर सिंह, तरा दत्त, रेखा देवी, मुन्नी देवी, पुष्पा देवी, प्रेमा देवी, पिंकी, नीमा, विमला, पुष्पा, पुष्कर राम आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें