ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में रेल के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे कांग्रेसी

बागेश्वर में रेल के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे कांग्रेसी

रेल मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर तहसील परिसर में संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों को सर्मथन देते हुए कांग्रेस कार्यक्रर्ता भी क्रमिक अनशन पर बैठे। इस दौरान उन्होंने...

बागेश्वर में रेल के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे कांग्रेसी
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 18 Aug 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर तहसील परिसर में संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों को सर्मथन देते हुए कांग्रेस कार्यक्रर्ता भी क्रमिक अनशन पर बैठे। इस दौरान उन्होंने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

बहुप्रतीक्षित बागेश्वर-टनकपुर रेल मार्ग निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को भी संघर्ष समिति के लोग क्रमिक अनशन पर डटे रहे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता तहसील परिसर पहुंचे। उन्होंने सघर्ष समिति के आंदोलन को जायज बताते हुए सामरिक लिहाज से महत्वपूर्ण इस रेलमार्ग का निर्माण शीघ्र करने की मांग की। जिलाध्यक्ष पाठक ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने जनभावनाओं और सामरिक महत्व को समझते हुए इसे राष्ट्रीय परियोजना में शामिल किया था। लेकिन दुर्भाग्य वश इसके लिए बजट का प्रावधान नहीं होने के कारण यह मामला अटक गया। उन्होंने कहा कि यदि वर्ष 2019 में दोबारा से केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो रेलमार्ग का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद कांग्रेसी क्रमिक अनशन मे बैठ गए। जिसमें रमेश भंडारी, बालकृष्ण, अर्जुन कुमार, ईश्वर पांडेय, उमेद गढ़िया, गणेश कुमार, सुरेश चंद्र, दिनेश कुमार, संजय बनियाल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नीमा दफौटी और संचालन खड़कराम आर्य ने किया। यहां ब्लॉक प्रमुख रेखा खेतवाल, सुनीता टम्टा, विनोद पाठक, पुष्पा आर्या, सरस्वती गैलाकोटी, पार्वती पांडेय, केवल सिंह डयोड़ी, हयात सिंह मेहता,लक्ष्मी धर्मशक्तू, इंद्र सिंह परिहार,केशवानंद जोशी,किशन गिरी,दलीप सिंह,संजय साह मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें