ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरगन्दगी से पटी नालियों के चलते लोग परेशान

गन्दगी से पटी नालियों के चलते लोग परेशान

केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को नगर और कस्बों में पलीता लग रहा है। नगर पंचायत कपकोट के भराड़ी बाजार में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। नगर पंचायत स्वच्छता अभियान के साथ कदमताल करने में नाकाम साबित...

गन्दगी से पटी नालियों के चलते लोग परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरMon, 12 Nov 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को नगर और कस्बों में पलीता लग रहा है। नगर पंचायत कपकोट के भराड़ी बाजार में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। नगर पंचायत स्वच्छता अभियान के साथ कदमताल करने में नाकाम साबित हुई हैं। केंद्र सरकार के स्वच्छता अभियान से साफ सुथरे नगर की जो उम्मीद जगी थी, वह पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

नगर पंचायत कपकोट जहां एक ओर चुनावी रंग में रंगा है। वहीं कपकोट बाजार की नालियां गंदगी से पटी हुई हैं। नालों में बहने वाला गंदा पानी रास्तों पर बह रहा है। इस कारण लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। नालों से उठ रही दुर्गंध से व्यापारियों को जीना दूभर हो गया है। गंदगी से आम जनमानस नाक बंद करके चलने को मजबूर हो रहा है। इस बाजार में पूरे दानपुर घाटी के लोग पहुंचते हैं। नाला गंदा होने पर लोग कहते हैं क्या नगर पंचायत साफ सफाई में ध्यान नहीं देती है। नगर पंचायत के अधिकारियों को व्यापार मंडल भराड़ी द्वारा समय-समय पर बताया जाता है कि नालों की सफाई की जाए। लेकिन नगर पंचायत भराड़ी बाजार के नालों की सफाई का ध्यान नहीं दे रही है। जिसके चलते व्यापारियों और ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने जल्द बंद पड़े नालों की सफाई की मांग की है। कहा कि अगर शीघ्र नालियों की सफाई नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

-----------------------------

इनसेट कोट

भराड़ी बाजार के नालों को जल्द कर्मचारियों द्वारा साफ करा दिया जाएगा। नालों की नगर पंचायत की ओर से नियमित सफाई की जाती है। भराड़ी में व्यापारियों द्वारा नालों में कूड़ा फेंकने की वजह से नाले बंद पड़ जाते हैं। इस कारण समस्या पैदा हो जाती है।

कृपाल सिंह, ईओ, नगर पंचायत, कपकोट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें