ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरकिराया-भाड़े का भुगतान नहीं होने पर भड़के सस्ता गल्ला विक्रेता

किराया-भाड़े का भुगतान नहीं होने पर भड़के सस्ता गल्ला विक्रेता

सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के वितरण का किराया, भाड़ा और कमीशन नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि गल्ला विक्रेता तीन माह से जनहित में जारी इस योजना के...

किराया-भाड़े का भुगतान नहीं होने पर भड़के सस्ता गल्ला विक्रेता
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 02 Jul 2020 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के वितरण का किराया, भाड़ा और कमीशन नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि गल्ला विक्रेता तीन माह से जनहित में जारी इस योजना के राशन का वितरण कर रहे हैं। इसके बावजूद विक्रेताओं को अब तक भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने प्रशासन से जल्द किराये-भाड़े का भुगतान करने की मांग की। समस्या का निदान नहीं होने पर वितरण बंद करने की भी चेतावनी दी।

राधाकृष्ण मंदिर में सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं की बैठक गणेश सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई। विक्रेताओं ने कोरोना महामारी के दौरान चलाई जा रही स्कीम के तहत सभी राशन विक्रेता पूरी जिम्मेदारी से लोगों को निशुल्क राशन बांट रहे हैं। इसके बावजूद उनके हितों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने सालों से लंबित दुकान का किराया, बिजली और स्टेशनरी के बिलों के भुगतान की मांग भी दोहराई। सभी विक्रेता की एसएफवाई का कमीशन एनएफएसए व अंत्योदय के बराबर देने को कहा। उन्होंने विक्रेताओं को हर महीने 15 हजार रुपया मानदेय देने, सभी सस्ता गल्ला विक्रेताओं को कोरोना वॉरियर्स घोषित कर 50 लाख रुपये का बीमा करवाने और जिले के सभी गोदामों में लगे धर्मकांटों लगाने की मांग की। उन्होंने समस्याओं का निदान नहीं होने पर आंदोलन करने की भी चेतावनी दी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष उमेद सिंह रावत, संतोष कांडपाल, मीरा देवी, पूरन सिंह, गोविंद बल्लभ पांडे, प्रभाकर जोशी, देवी दत्त, कुंदन सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें