ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरभतरौला के बच्चों ने देखी पाताल भुवनेश्वर गुफा

भतरौला के बच्चों ने देखी पाताल भुवनेश्वर गुफा

राजकीय आदर्श जूनियर हाईस्कूल भतरौला के बच्चों का दल शैक्षिक भ्रमण पर गंगोलीहाट गया। उन्होंने हाट कालिका मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। पाताल भुवनेश्वर की ऐतिहासिक गुफा को देखा। बच्चों ने चौकोड़ी...

भतरौला के बच्चों ने देखी पाताल भुवनेश्वर गुफा
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 24 Apr 2018 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय आदर्श जूनियर हाईस्कूल भतरौला के बच्चों का दल शैक्षिक भ्रमण पर गंगोलीहाट गया। उन्होंने हाट कालिका मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। पाताल भुवनेश्वर की ऐतिहासिक गुफा को देखा। बच्चों ने चौकोड़ी की खूबसूरती को करीब से निहारा। चाय बागानों का भी भ्रमण किया।

शैक्षिक भ्रमण पर गए दल को प्रधानाध्यापक राजेंद्र बोरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बच्चों ने पहले कांडा की खड़िया खानों को देखा। उन्होंने वहां काम कर रहे मजदूरों से बातचीत की। खड़िया का वैज्ञानिक तरीके से दोहन करने को कहा। चौकोड़ी में बच्चों ने चाय बागान का भ्रमण किया। वहां से दिखने वाले हिमालय की विभिन्न चोटियों की जानकारी ली। चौकोड़ी की खूबसूरती को करीब से देख बच्चे काफी खुश हुए। उन्होंने गंगोलीहाट जाकर हाट कालिका मंदिर में दर्शन किए। मंदिर में पूजा कर भजन कीर्तन भी किए। दल ने पाताल भुवनेश्वर गुफा के भीतर जाकर वहां दीवारों पर उकरी विभिन्न आकृतियों को देखा। गाइड से उनके बारे में जानकारी हासिल की। प्रधानाचार्य बोरा ने बताया कि भ्रमण के दौरान बच्चों ने विभिन्न जानकारियों को एकत्र कर अपनी डायरी में नोट किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें