ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरपरीक्षा केंद्रों में चाक चौबंद हो व्यवस्थाएं: एस. राजू

परीक्षा केंद्रों में चाक चौबंद हो व्यवस्थाएं: एस. राजू

16 फरवरी को होने वाली वन आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने वीडियो कांफ्रेंसिंग...

परीक्षा केंद्रों में चाक चौबंद हो व्यवस्थाएं: एस. राजू
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 11 Feb 2020 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

16 फरवरी को होने वाली वन आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने वीडियो कांफ्रेंसिंग की। उन्होंने अधिकारियों से परीक्षा केंद्रों में सभी व्यवस्थाएं समय से करने को कहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट को परीक्षा केंद्रा का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इस काम में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने को भी कहा। चयन आयोग के अध्यक्ष राजू ने सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे, बिजली, पानी इंटरनेट आदि की सुविधा समय से करने को कहा। कहा कि कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ले जाने पाए। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि जिले में वन आरक्षी पदों की भर्ती परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाये गए हैं। जिसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, विवेकानंद विद्या मंदिर इंका मंडलसेरा, कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल कठायतबाड़ा, सरस्वती शिशु मंदिर हाईस्कूल और महर्षि विद्या मंदिर बागेश्वर शामिल हैं। इन केंद्रों में 3986 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बताया कि इन केंद्रों के लिए पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट व पांच पर्यवेक्षक तैनात करने के साथ अन्य व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। इस मौके पर एसपी रचिता जुयाल, एडीएम राहुल कुमार गोयल, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, डीईओ बेसिक पदमेंद्र सकलानी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

डीएम ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

बागेश्वर। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम रंजना राजगुरु ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ईवीएम मशीन के लिए बनाए गये स्ट्रांग रूम, सीसीटीवी कंट्रोल रूम का मासिक निरीक्षण कर सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने ईवीएम व वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों से अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से करने को कहा। उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूप का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी आरसी आर्या आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें