ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरधूमधाम से मना राप्रावि बद्रीनाथ का वार्षिकोत्सव

धूमधाम से मना राप्रावि बद्रीनाथ का वार्षिकोत्सव

राजकीय प्राथमिक विद्यालय बद्रीनाथ का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। नन्हें बच्चों ने आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। उन्होंने गीत, नृत्य और नाटकों से लोगों का मन मोहा। शानदार प्रदर्शन करने वाले...

धूमधाम से मना राप्रावि बद्रीनाथ का वार्षिकोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 04 Apr 2018 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय प्राथमिक विद्यालय बद्रीनाथ का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। नन्हें बच्चों ने आकर्षक रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। उन्होंने गीत, नृत्य और नाटकों से लोगों का मन मोहा। शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिए गए।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत सदस्य पुष्प कोरंगा ने किया। उन्होंने बच्चों से मन लगाकर पढ़ने को कहा। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा प्राप्त करने से ही उज्ज्वल भविष्य का निर्माण संभव है। उन्होंने बच्चों से अपने भविष्य के लिए लक्ष्य बनाने और उसे प्राप्त करने के लिए पूरा जोर लगाने को कहा। विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षाधिकारी जीपी कुनियाल ने शिक्षकों से बच्चों के सर्वांगीण विकास को काम करने को कहा। उन्होंने कहा की वर्तमान में बच्चों को सबसे पहले एक मानव बनाने की जरूरत है। उनके भीतर प्रतिस्पर्द्धा की भावना का विकसित करनी होगी। उन्होंने बच्चों से शिक्षा में लगातार निखार लाने को कहा। बीआरसी समन्वयक उमेश जोशी ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम सीखने के वातावरण को अधिक मजबूत करते है। बच्चों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने कुमाउंनी लोकगीत, लोकनृत्य, नाटक, कविता और एकल गीतों से दर्शकों का मन मोहा। प्रधानाध्यापिका फिरदोश परवीन ने साल भर की गतिविधियों की जानकारी दी। शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिए गए। मौके पर ग्राम प्रधान रविंद्र नेगी, बबलू नेगी, हरीश टम्टा, प्रधानाध्यापक दलीप भाकुनी, दिनेश नेगी, विमला देवी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें