ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरशादी से एक दिन पहले दहेज मांगने का आरोप

शादी से एक दिन पहले दहेज मांगने का आरोप

कपकोट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में बारात के एक दिन पहले वर पक्ष के लोगों ने शादी करने से मना कर दिया है। इसके बाद बेटी के पिता के पैरों...

शादी से एक दिन पहले दहेज मांगने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 03 Dec 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कपकोट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में बारात के एक दिन पहले वर पक्ष के लोगों ने शादी करने से मना कर दिया है। इसके बाद बेटी के पिता के पैरों से जमीन खिसक गई। परेशान पिता ने पुलिस में तहरीर सौंपी है। पुलिस ने महिला हेल्पलाइन को मामला भेज दिया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को सोमवार को काउंसलिंग के लिए बुलाया है। उसके बाद ही आगे की कार्रावाई होगी।
बेटी के पिता ने रविवार को कपकोट थाने में दी तहरीर में कहा कि उसके बेटी की शादी चार दिसंबर को हल्द्वानी निवासी एक युवक से होनी थी। बारात के लिए कार्ड छपकर रिश्तेदारों में बंट गए हैं। बारात की पूरी तैयारी हो गई है, लेकिन अब वर पक्ष के लोग उनसे दहेज की मांग कर रहा है। दहेज में वर के लिए सोने की चेन, गाड़ी, उनकी माता के लिए सोने की माला, पिता के लिए सोने की अंगूठी और परिवार वालों के लिए अच्छे उपहार की मांग की है। उपहार नहीं देने पर शादी करने से इन्कार किया है। उसने पुलिस को बताया कि वह गरीब है और बेटी के विवाह के लिए कुछ उपहार आदि भी वह देने को तैयार थे। लेकिन अब वह लाचार हैं। उनकी बेटी की बदनामी भी होगी। उन्होंने पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। इधर, प्रभारी थानाध्यक्ष विवेक चंद्र ने कहा कि प्राथमिकी आई है। अभी दर्ज नहीं है। महिला हेल्पलाइन को मामला भेजा गया है। चार दिसंबर को दोनों पक्षों को काउंसिलिग के लिए बुलाया गया है। उसके बाद ही अग्रिम कार्रवाई होगी। इधर, बारात की तैयारियां धरी की धरी रह गई हैं। रिश्तेदारों और गांव के लोग भी यह सब कुछ सुनकर स्तब्ध हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें