ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरजड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन

जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन

पतंजलि योग समिति ने आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया गया। समिति के कार्यकर्ताओं ने पूरे जिले में पांच हजार गिलोय, अश्वगंधा सहित अन्य औषधियुक्त पौधे वितरित किए। उन्होंने लोगों...

जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 04 Aug 2020 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पतंजलि योग समिति ने आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया गया। समिति के कार्यकर्ताओं ने पूरे जिले में पांच हजार गिलोय, अश्वगंधा सहित अन्य औषधियुक्त पौधे वितरित किए। उन्होंने लोगों को पौधारोपण कर इनकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। कार्यकर्ताओं ने अपने घरों में हवन यज्ञ कर आचार्य की दीर्घायु का आशीर्वाद भी मांगा।

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी गणेश चंद्र कांडपाल और पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी दीप जोशी के नेतृत्व में पौध वितरण कार्यक्रम चला। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व से कार्यकर्ता पौध एकत्र करने लगे थे। मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम कर इनका वितरण किया गया। उन्होंने लोगों को एलोवीरा, गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी आदि के पौधे बांटे। पतंजलि कार्यालय में जिला प्रभारी ने स्वयं पौध वितरण किया। जीतनगर में महिला प्रभारी नीलम रावत, भागीरथी व गाड़गांव में चंचला पाठक व नीमा पांडेय, मंडलसेरा में युवा भारत के जिला प्रभारी केवलानंद जोशी ने पौधे बांटे। इसके अलावा गरुड़, कांडा, कपकोट तहसीलों में भी प्रभारियों के माध्यम से पौध वितरण का कार्यक्रम संपन्न कराया गया। कार्यकर्ताओं ने घर पर हवन यज्ञ भी किया। उन्होंने लोगों से नियमित योग करने और जड़ी बूटियों के सेवन से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को कहा। युवा भारत प्रभारी जोशी ने बताया कि पूरे दिन पौध वितरण कार्यक्रम चलता रहा। जिले में लक्ष्य के सापेक्ष पूरे पौधे बांटे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें