ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में बारिश से एक दर्जन सड़कों पर ठप पड़ा यातायात

बागेश्वर में बारिश से एक दर्जन सड़कों पर ठप पड़ा यातायात

जिले में मानसूनी बारिश से एक दर्जन से अधिक सड़कों पर यातायात ठप है। कई सड़कें बदहाल हो गई हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में मकानों के गिरने और क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला भी जारी...

बागेश्वर में बारिश से एक दर्जन सड़कों पर ठप पड़ा यातायात
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 19 Aug 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मानसूनी बारिश से एक दर्जन से अधिक सड़कों पर यातायात ठप है। कई सड़कें बदहाल हो गई हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में मकानों के गिरने और क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला भी जारी है। ग्रामीणों को बिजली, पेयजल और संचार सुविधाओं से भी जूझना पड़ रहा है। इससे प्रशासन के खिलाफ लोगों में रोष है।

सोमवार की रात जिले की सभी तहसीलों में बारिश हुई। कपकोट में सबसे अधिक 37.50 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बागेश्वर में दस तो गरुड़ में भी पांच मिमी बारिश हुई। लगातार बारिश से अब तक कई आवासीय घर ध्वस्त हो गए हैं। कई घरों में दरार आने से खतरा बना है। गरुड़ तहसील के कनस्यारी गांव निवासी हीरा सिंह पुत्र दीवान सिंह का अवासीय मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं सिरकोट गांव के हरीश चंद्र सिंह पुत्र पदम सिंह का मकान भी आंशिक रूप से टूट गया है। इधर कांडा तहसील के होरी गांव निवासी मान सिंह पुत्र नैन सिंह का मकान भी आपदा आने से टूट गया। सभी परिवारों को प्रशासन की ओर से सहायता राशि दे दी गई है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। इसके आधार पर प्रभावितों को मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी।

12 सड़कों पर यातायात बाधितः

बागेश्वर। बारिश का कहर जिले की सड़कों पर सबसे अधिक टूटा है। मंगलवार को भी 13 सड़कों पर यातायात बाधित रहा। इनमें अधिकांश ग्रामीण सड़कें हैं। इनके बंद होने से ग्रामीण क्षेत्र में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। बंद सड़कों में तोली मोटर मार्ग, शामा-लीती-गोगिना, हरसीला-पुड़कूनी, कपकोट-कर्मी, शामा-नौकोड़ी, डंगोली-सलानी, विजयपुर-पैंसिया, जखेड़ा-लमचूला, अल्मोड़ा-हवीलकुलवान-ग्वालदम, खातीगांव-कपूरी, बागेश्वर-दफौट, थुणाई-मिहिनियां शामिल हैं।

नदियों का जलस्तर

सरयू: 867 मीटर

गोमतीः 863 मीटर

चेतावनी लेवल: 869 मीटर

खतरे का निशान: 870.70 मीटर

पेयजल संकट गहरायाः

बागेश्वर। बारिश से क्षतिग्रस्त कपकोट की सलिंग पेयजल योजना की अब तक मरम्मत नहीं हुई है। गरुड़ तहसील की छटिया पेयजल योजना भी ठप है। वहीं मैकानाखुमटिया पेयजल योजना भी बाधित है। नगर में भी पानी का संकट बना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें