ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वर51.30 करोड़ के 27 एमओयू पर हस्ताक्षर

51.30 करोड़ के 27 एमओयू पर हस्ताक्षर

जिला स्तरीय इंवेस्टर्स समिट में मिनी कान्क्लेव में 51.30 करोड़ के 27 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023 के अंतर्गत...

51.30 करोड़ के 27 एमओयू पर हस्ताक्षर
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 30 Nov 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला स्तरीय इंवेस्टर्स समिट में मिनी कान्क्लेव में 51.30 करोड़ के 27 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023 के अंतर्गत गुरुवार को स्थानीय होटल में जिला स्तरीय मिनी कांक्लेव आयोजित हुआ।
जिला प्रभारी एवं काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा ने दीप दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि जिले में निवेशकों ने 51.30 करोड़ से अधिक का एमओयू किए हैं। विकासात्मक कार्यों के अलावा स्वरोजगार के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होंगे। जिसमें पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण, खनन क्षेत्र, हास्पिटल, हेल्थ, वेलनेस सेंटर, पंचकर्म, होम स्टे आदि क्षेत्रों में 51.30 करोड़ के एमओयू हस्ताक्षर हुए हैं।

काबीना मंत्री बहुगुणा ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है। निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की आवेदन प्रक्रिया में सरलीकरण हुआ है। सुरक्षा के साथ-साथ अनुकूल वातावरण मुहैया कराया जा रहा है। सरकार ने सोलर, टूरिज्म, उद्यान,कृषि को लेकर नई नीति बनाई है। जिला कीवी उत्पादन का हब बन गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें