ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरआठ बसों से बिलौना पहुंचे 194 प्रवासी

आठ बसों से बिलौना पहुंचे 194 प्रवासी

बाहरी प्रदेशों से प्रवासियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। लॉक डाउन शुरू होने के बाद से दस हजार के करीब लोग गांव लौट चुके हैं। शुक्रवार को भी रोडवेज की आठ गाड़ियों की मदद से 194 प्रवासी...

आठ बसों से बिलौना पहुंचे 194 प्रवासी
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 15 May 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बाहरी प्रदेशों से प्रवासियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। लॉक डाउन शुरू होने के बाद से दस हजार के करीब लोग गांव लौट चुके हैं। शुक्रवार को भी रोडवेज की आठ गाड़ियों की मदद से 194 प्रवासी पहुंचे। जिन्हें स्वास्थ्य परीक्षण और डाटा तैयार करने के बाद होम क्वारंटाइन करा दिया गया है।

बिलौना बस अड्डे के इंसीडेंट कमांडर से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम तक गाजियाबाद, पानीपत, दिल्ली, देहरादून सहित अन्य राज्यों से लोग पहुंचे। उन्हें हल्द्वानी से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के माध्यम से बिलौने तक लाया गया। यहां आने के बाद स्टेजिंग एरिया में डॉक्टरों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण और थर्मल स्क्रीनिंग की। इसके बाद उनका डाटा तैयार हुआ। इस बीच उन्हें जिला प्रशासन की ओर से लंच पैकेट, पानी की बोतल और छोटे बच्चों के लिए दूध भी उपलब्ध कराया गया। जिसके बाद सभी यात्रियों को होम क्वारंटाइन का नोटिस देकर घरों को भेजा गया। डीएम रंजना राजगुरु ने बताया कि बस अड्डे पर प्रवासियों की हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य जांच कराने, उनका विस्तृत डाटा तैयार करने और उनके भोजन, पानी व बच्चों के लिए दूध का समुचित प्रबंध करने के और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें