ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर की 17 सड़कों पर सुचारू नहीं हुआ यातायात

बागेश्वर की 17 सड़कों पर सुचारू नहीं हुआ यातायात

जिले में मानसूनी बारिश जारी है। गुरुवार को जिला मुख्यालय सहित अन्य तहसीलों में रुक-रुक कर बारिश होती रही। बुधवार की रात भी कपकोट और गरुड़ में जमकर मेघ...

बागेश्वर की 17 सड़कों पर सुचारू नहीं हुआ यातायात
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 30 Jul 2020 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मानसूनी बारिश जारी है। गुरुवार को जिला मुख्यालय सहित अन्य तहसीलों में रुक-रुक कर बारिश होती रही। बुधवार की रात भी कपकोट और गरुड़ में जमकर मेघ बरसे। बारिश के चलते जिले की 17 सड़कों पर यातायात बाधित है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद कुछ देर के लिए मौसम खुला। दोपहर होने तक फिर बारिश हुई। जिसके बाद पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे पूर्व बुधवार की रात भी जिले में बारिश का दौर चला। बागेश्वर तहसील में सबसे अधिक 35 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। कपकोट में पांच और गरुड़ में दस मिमी बारिश हुई। मानसूनी बारिश ने कपकोट तहसील के लोगों को सबसे अधिक प्रभावित किया है। कई स्थानों पर भूस्खलन के बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तहसील के खर्ककानातोली सहित अन्य स्थानों पर बिजली और पेयजल संकट भी गहरा गया है।

17 सड़कों पर ठप रहा यातायात

बागेश्वर। जिले में हो रही मानसूनी बारिश के कारण भूस्खलन, मलबा और धंसाव होने से 17 सड़कों पर यातायात बाधित है। गुरुवार को शामा-लीती-गोगिना, थुनाई-मिहिनियां, शामा-नौकोड़ी, कांडा-सानिउडियार, बघर, तोली, कपकोट-लीली, कर्मी-बदियाकोट, बालीघाट-धरमघर, भयूं-गुलेर, भयूं-गडेरा, शामा-लीती, कपकोट-शामा, धपोली-जेठाई, बागेश्वर-तिलसारी, माजखेत-नामतीचेटाबगड़ मोटर मार्ग पर यातायात ठप रहा है। इनमें से कुछ सड़कें एक सप्ताह से बंद पड़ी हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन बाधित होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश और बदहाल सड़कों ने उनकी मुश्किल बढ़ा दी है। अधिकांश सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते लोग जरूरी काम से तहसील या जिला मुख्यालय भी नहीं आ पा रहे हैं।

कांडा के 50 गांवों में बिजली आपूर्ति ठप

कांडा। बारिश के कारण कांडा-कमस्यार के 50 गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। रात के समय सानिउडियार के समीप बिजली लाइन में फाल्ट आ गया था। जिसके चलते धपोलासेरा, सानिउडियार, खातीगांव, नरगोली, रावतसेरा, चंतोला, बगराटी, भेटा करड़िया, धौलियापाटा, दिगौली, भंडोरीसेरा, कोटभंडार सहित चार दर्जन से अधिक गांवों में बिजली वयवस्था ठप हो गई। विभागीय कर्मचारी लाइन की मरम्मत में जुटे हैं। लाइनमैन बसंत जोशी के अनुसार फॉल्ट मिल गया है। जिसकी मरम्मत की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें