ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ासोमेश्वर में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत

सोमेश्वर में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत

राजकीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल में तीन चिकित्सकों की तैनाती होने के बावजूद भी अस्पताल में रात में कोई डॉक्टर मौजूद नही...

सोमेश्वर में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 22 Sep 2018 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल में तीन चिकित्सकों की तैनाती होने के बावजूद भी अस्पताल में रात में कोई डॉक्टर मौजूद नही था। स्टॉफ नर्स की ओर से प्रसव कराने के बाद अत्यधिक रक्तस्राव होने के कारण व समय पर उपचार नहीं मिलने से महिला को हायर सेंटर ले जाते समय आधे रास्ते में उसकी मौत हो गई।

जानकारी मुताबिक शैल गांव की रेनू भाकुनी पत्नी दीपक भाकुनी (22 वर्ष) गुरुवार की सुबह प्रसव पीड़ा के कारण अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में आशा के माध्यम से भर्ती हुई। शुक्रवार की रात 8.10 बजे महिला ने स्वस्थ्य लड़के को जन्म दिया। जब प्रसव के बाद रात11.30 बजे तक रेनू का रक्तस्राव नहीं रुका तो अस्पताल कर्मियों ने आनन-फानन में उसे अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन 8 किमी दूर मनान के पास पहुंचते ही रेनू ने दम तोड़ दिया। सरकारी बदइंतजामी ने नवजात बच्चे के पैदा होते ही मां की गोद छीन ली। इधर दर्दनाक मौत के बाद रेनू के घर व उसके गांव में कोहराम मचा हुआ है। एक बार फिर खस्ताहाल स्वास्थ्य सुविधाओं ने एक महिला की जान ले ली। डॉक्टरों की अपने कार्य के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठा नहीं होने व लापरवाही बरतने के कारण ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें