ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ादो मिनट के भीतर हैकरों ने 50 हजार उड़ाएं

दो मिनट के भीतर हैकरों ने 50 हजार उड़ाएं

साइबर क्राइम के तहत फिर एक युवक को बदमाशों ने अपना शिकार बनाया है। होली त्योहार को लेकर घर लौटते समय युवक के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। युवक ने यहां कोतवाली में तहरीर सौंपी है। शुक्रवार को...

दो मिनट के भीतर हैकरों ने 50 हजार उड़ाएं
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाFri, 22 Mar 2019 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर क्राइम के तहत फिर एक युवक को बदमाशों ने अपना शिकार बनाया है। होली त्योहार को लेकर घर लौटते समय युवक के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। युवक ने यहां कोतवाली में तहरीर सौंपी है। शुक्रवार को मामले में एसएसपी से मुलाकात की। यहां नगर के गोपालधारा निवासी सौरभ मल्होत्रा पुत्र गिरीश मल्होत्रा सितारंगज के किसी प्राइवेट कंपनी में कार्य करते है। वह हल्द्वानी से ही अपने कार्यस्थल को आना जाना करते है। बीते 20 मार्च को होली पर्व को लेकर सौरभ अपनी स्कूटी से शाम करीब पांच बजे हल्द्वानी से अल्मोड़ा को रवाना हुए। रात करीब सवा आठ बजे वह यहां गोपालधारा स्थित अपने आवास पहुंचे। इस दौरान सौरभ ने अपने मोबाइल में आए मैसेज को चेक किया तो उनके होश उड़ गए। सौरभ ने बताया कि शाम करीब साढ़े छह बजे उनके मोबाइल में तीन मैसेज आए थे। जिसमें पहले दो मैसेज में 30-30 हजार व दूसरे में 10 हजार यानि कुल 50 हजार की राशि उनके एक्सिस बैंक के खाते से निकाली गई थी। बदमाशों ने यह राशि सिर्फ दो मिनट के भीतर निकाली थी। सौरभ ने अपनी सूझबूझ के चलते तुरंत बैंक में फोन कर अपना कार्ड ब्लाक करा दिया। सौरभ व उनके परिजनों ने मामले को लेकर उसी दिन रात करीब साढ़े 9 बजे यहां कोतवाली में तहरीर सौंपी। इधर शुक्रवार को पीड़ित व उनके परिजनों ने एसएसपी पीएन मीणा से मुलाकात की। फिलहाल एसएसपी ने मामले की जांच के लिए साइबर सैल को निर्देशित कर दिया है। साइबर सैल मामले की जांच में जुटा हुआ है।

कार्ड ब्लाक के बाद हैकरों ने फिर किया पैसे निकालने का प्रयास

अल्मोड़ा। पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने अपना कार्ड ब्लाक कर लिया था। उसके बाद उनके पास और कई मैसेज आए। जिसमें हैकरों ने फिर से उनके खाते से पैसे निकालने का प्रयास किया। लेकिन सौरभ ने अपनी सूझबूझ के चलते कार्ड को पहले ही ब्लाक कर दिया था। उन्होंने बैंक अधिकारियों के कहने पर एक्सिस बैंक की अल्मोड़ा शाखा में अपने सारे दस्तावेज व प्रूफ जमा करा दिए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें