ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाद्वाराहाट में शिक्षकों को लेकर धरना-प्रदर्शन

द्वाराहाट में शिक्षकों को लेकर धरना-प्रदर्शन

राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उभ्याड़ी में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दूसरे दिन भी ग्रामीणों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। आंदोलनकारियों ने धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि एक...

द्वाराहाट में शिक्षकों को लेकर धरना-प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 17 Feb 2018 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उभ्याड़ी में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दूसरे दिन भी ग्रामीणों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। आंदोलनकारियों ने धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि एक वर्ष पूर्व इंटरमीडिएट की मान्यता मिल जाने के बाद भी कक्षांए शुरू नहीं हो पायी। इसके कारण निकटवर्ती गांवों की छात्राओं को पांच-छह किलोमीटर दूर दाखिला लेने को मजबूर होना पड़ रहा है।

धरने के दौरान ग्रामीणों ने 21 फरवरी तक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने पर 22 फरवरी से क्रमिक अनशन की चेतावनी दी। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में विद्यालय को शिक्षकों के साथ इंटर की मान्यता मिल गई थी। पिछले वर्ष लगभग 60 छात्राओं ने हाईस्कूल के बाद अन्यत्र विद्यालयों में प्रवेश लिया था। वहीं इस बार भी 50 के लगभग छात्राएं हाईस्कूल बोर्ड परीक्षाओं में सम्मलित होंगी। धरना स्थल पर संघर्ष समिति के जीवन चन्द्र तिवारी, प्रकाश अधिकारी, केशव कबडवाल, प्रकाश राम, हेमन्त बिष्ट, राजेन्द्र राम, हरीशरण पांडेय, पीताम्बर दत्त, बहादुर सिंह सहित दर्जनों महिलाएं भी मौजूद रही।

पिछले वर्ष एक छात्रा ने विद्यालय से मैरिट में बनाया था स्थान

राउमावि उभ्याड़ी की छात्रा दीक्षा पांडे पिछले वर्ष प्रदेश स्तर पर मैरिट में 22वां स्थान बनाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया था। बावजूद इसके विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति व कक्षाएं नहीं चलने से अभिभावकों में भारी रोष है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें