DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › अल्मोड़ा › उप्र में लंबित परिसंपत्तियों को चुनाव का मुद्दा बनाएंगे: ऐरी
अल्मोड़ा

उप्र में लंबित परिसंपत्तियों को चुनाव का मुद्दा बनाएंगे: ऐरी

हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 10:20 PM
उप्र में  लंबित परिसंपत्तियों को चुनाव का मुद्दा बनाएंगे: ऐरी

उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा है कि पार्टी उत्तर प्रदेश में फंसी परिसंपत्तियों के मामले को चुनावी मुद्दा बनाने जा रही है। उन्होंने कहा दोनों राज्यों और केंद्र में भाजपा सरकार होने के बावजूद उत्तराखंड की एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों पर यूपी कब्जा जमाए हुए है।

ऐरी गुरुवार को यहां पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने अल्मोड़ा विधानसभा सीट के लिए भानु प्रकाश जोशी को उम्मीदवार बनाए जाने भी घोषणा की। जोशी वर्तमान में पार्टी के सोमेश्वर विधान सभा क्षेत्र के प्रभारी हैं। ऐरी ने कहा कि उप्र में सीएम भी उत्तराखंड के हैं इसके बावजूद भाजपा उत्तराखंड के लंबित संपत्ति के मामलों का निस्तारण नहीं कर पाई है। जोकि प्रदेश की जनता के साथ छलावा है। ऐरी ने सरकार पर पहाड़ में देवी आपदा के चलते विस्थापन की जद में आए गांवों की सुध नहीं लेने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि 2010 में पर्वतीय क्षेत्र में 355 प्रभावित गांवों का विस्थापन नहीं हुआ। वर्तमान में इनकी संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। उन्होंने इनके विस्थापन की व्यवस्था तराई क्षेत्र में करने की मांग की। ऐरी ने कहा कि प्रदेश स्तर से इसको लेकर केंद्र सरकार को कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। ऐरी ने कहा कि उक्रांद 2022 के चुनाव में भाजपा कांग्रेस को छोड़कर समान विचारधारा वाले दलों और संगठनों से तालमेल की कोशिश कर रहा है। उक्रांद अध्यक्ष ऐरी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के नवनियुक्त राज्यपाल के स्वागत करने पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को संवैधानिक पदों की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए था। इस मौके पर पार्टी नेता चंद्रशेखर कापडी, ब्रह्मानंद डालाकोटी, शिवराज बनोला, एड. महेश परिहार, कृष्ण गोपाल मेहता, भानु प्रकाश जोशी, गिरीश गोस्वामी,मुमताज कश्मीरी, दीवान सिंह, दुर्गा दत्त भट्ट दिनेश जोशी, पंकज चन्याल, प्रमोद जोशी, विक्रम बिष्ट, रजत बगड़वाल आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें