ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ामांग पूरी होने तक आंदोलन में डटे रहेंगे ग्रामीण

मांग पूरी होने तक आंदोलन में डटे रहेंगे ग्रामीण

क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए खीड़ा के ग्रामीणों का अनशन व आंदोलन जारी है। आंदोलनकारियों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए...

मांग पूरी होने तक आंदोलन में डटे रहेंगे ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 24 Feb 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए खीड़ा के ग्रामीणों का अनशन व आंदोलन जारी है। आंदोलनकारियों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।
शनिवार को आंदोलन के तीसरे दिन कलावती देवी, त्रिलोक सिंह, धन सिंह, भूपेंद्र सिंह नेगी और प्रेम सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे। आंदोलनकारियों ने अनशन स्थल पर शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप लगाया कि क्षेत्र की उपेक्षा की जा रही है। इसका असर बच्चों के भविष्य पर पड़ रहा है। कहा कि पूर्व में हुए आंदोलन के बाद समझौते के अनुसार कार्य नहीं हुआ। इसके चलते आंदोलनकारी लक्ष्मण सिंह नेगी ने आत्मदाह करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कहा कि आंदोलनकारी विद्यालय में इंटरमीडिएट में गणित विषय शुरू करने, एनसीसी विषय खोलने सहित पांच मांगों को लेकर आंदोलित हैं। मौके पर राजेंद्र मेहरा, धन सिंह नेगी, प्रताप सिंह, उमराव सिंह बिष्ट, हीरा नेगी, उम्मेद सिंह, भीम सिंह, नंदन सिंह, लाली देवी, विमला देवी, लीला, मुन्नी, वीना, अन्नु देवी आदि रहीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें