ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड अल्मोड़ाछात्रसंघ चुनाव की मांग पर एसएसजे कैंपस-विवि में हंगामा

छात्रसंघ चुनाव की मांग पर एसएसजे कैंपस-विवि में हंगामा

छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर एसएसजे परिसर के छात्रों ने प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने कैंपस में तालाबंदी करते हुए विवि के प्रशासनिक भवन में...

छात्रसंघ चुनाव की मांग पर एसएसजे कैंपस-विवि में हंगामा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाMon, 05 Dec 2022 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर एसएसजे परिसर के छात्रों ने प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने कैंपस में तालाबंदी करते हुए विवि के प्रशासनिक भवन में करीब डेढ़ से दो घंटे तक खूब हंगामा काटा। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच कई बार तीखी नोकझोंक भी हुई। छात्रों ने जल्द चुनाव की तिथि घोषित नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

सोमवार को एसएसजे परिसर में छात्रों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि विवि प्रशासन उन्हें छात्रसंघ चुनाव के नाम पर लगातार गुमराम कर रहा है। पहले उन्हें लिखित आश्वासन दिया गया था कि नवंबर आखिरी सप्ताह तक चुनाव करा लिए जाएंगे। बताया कि दिसंबर का पहला सप्ताह भी बीतने को हैं, लेकिन अब तक चुनाव तिथि घोषित नहीं की गई। जबकि कई विश्वविद्यालयों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोविड काल में लगातार दो साल तक छात्रसंघ चुनाव नहीं हो पाए थे। इस बार कोरोना पर नियंत्रण हो चुका है। बावजूद इसके एसएसजे विवि में चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं, जो कि छात्रों के अधिकारों को खुला हनन है। इसे किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा। इसके बाद छात्रों का हुजूम विवि के प्रशासनिक भवन में जा धमका। छात्रों ने प्रशासनिक भवन के कई कमरे बंद कर दिए। मुख्य गेट बंद करने को लेकर उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। कोतवाल राजेश कुमार यादव समेत प्राध्यापकों ने छात्रों को समझाने की तमाम कोशिशें की, मगर वह नहीं माने। गुस्साए छात्र पुलिस, प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

---

बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा तैनात

बीते दिनों छात्रों ने चुनाव तिथि घोषित नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। इसे देखते हुए सोमवार को विवि के पास ही दमकल का एक वाहन खड़ा किया था। विभिन्न थानों से पुलिस फोर्स को बुलाया था। पुलिस बल तैनात देख छात्र और भी भड़क गए थे। वह लोग पुलिस गो बैक के नारे लगा रहे थे।

---

ये रहे मौजूद

अभिषेक पांडे, करिश्मा रावत, मनोज कुमार, सुधीर कुमार, नीरज सिंह, संजू सिंह, दीक्षा सुयाल, दिव्या जोशी, कामेश कुमार, राजकुमार, भगवत आर्या, पंकज फत्र्याल, गौरव भंडारी, रितिक राज, विनोद कुमार, पवन मेहरा, राहुल अधिकारी आदि।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।