ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ामुज़फ्फरनगर कांड शहादत पर उपपा ने मनाया काला दिवस

मुज़फ्फरनगर कांड शहादत पर उपपा ने मनाया काला दिवस

उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में पुलिस की गोलीबारी की घटना के विरोध में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने काला दिवस मनाया। शहीद हुए आन्दोलनकारियों की याद में उत्तराखंड...

मुज़फ्फरनगर कांड शहादत पर उपपा ने मनाया काला दिवस
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 02 Oct 2018 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में पुलिस की गोलीबारी की घटना के विरोध में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने काला दिवस मनाया। शहीद हुए आन्दोलनकारियों की याद में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने जनगीतों के माध्यम से श्रद्धांजली दी और धरना भी दिया।

इस दौरान वक्ताओं ने यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और राष्ट्रीय पार्टियों को कोसते हुए गोली कांड के दोषी पुलिस कर्मियों को बचाने का आरोप लगाया। उपपा के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियां और सरकारें शहीदों के बलिदानों को भूलती जा रही हैं। शहीदों को भूलने वाले लोगों का पतन तय है। तिवारी ने कहा कि 2 अक्तूबर 1994 को राज्य आन्दोलनकारियों के साथ हुई बर्बता के बाद बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी राष्ट्रीय दलों ने शहीदों और जनता को अपमानित करने का काम किया है। वहीं गांव बचाओ आन्दोलन के योगी सुन्दर नाथ ने कहा कि उत्तराखंड सरकारों और नौकरशाहों की मनमानी को लेकर आम जनता में रोष बना हुआ है। सभा का संचालन उपपा के अनूप तिवारी ने किया। इस मौके पर डॉ निर्मल जोशी, आनन्दी वर्मा, डॉ केएस रावत, वंदना कोहली, देवी लाल साह, राजू गिरी, आम आदमी पार्टी के मनोज, उलोवा के पूरन चन्द्र तिवारी, जेसी दुर्गापाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

लोवा ने की सीबीआई जांच की मांग की

अल्मोड़ा। उत्तराखंड आन्दोलन के दौरान मुज़फ्फरनगर गोली कांड की याद में उत्तराखंड लोक वाहिनी ने बैठक का आयोजन किया। इस दौरान वक्ताओं ने 2 अक्तूबर 1994 को रामपुर तिराहे गोली कांड में दोषी पुलिस कर्मियो को सजा देने की मांग की। पूरन चन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित उत्तराखंड लोक वाहिनी की बैठक में राज्य के बढ़ते पलायन पर चिंता जताई गयी। वक्ताओं ने खाली होते पहाड़ और ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन को देश और प्रदेश के लिए खतरा बताया। वहीं उलोवा के लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। बैठक में उलोवा के दिवंगत नेता शमशेर सिंह बिष्ट को श्रद्धांजली दी गई। इस मौके पर दयाकृष्ण कांडपाल, सुशीला धपोला, जंगबहादुर थापा, कमलेश थापा, हरीश मेहता, अजय मित्र, जय मित्र, जगत रौतेला, सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें