ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाडेंगू से रोकथाम के प्रयास नहीं होने पर नाराजगी जताई

डेंगू से रोकथाम के प्रयास नहीं होने पर नाराजगी जताई

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा पूरा प्रदेश डेंगू बुखार से प्रभावित होने के बावजूद भी सरकार की ओर से रोकथाम का कोई कारगर उपाय नहीं किया गया है। उन्होंने मामले में डीएम के माध्यम से ...

डेंगू से रोकथाम के प्रयास नहीं होने पर नाराजगी जताई
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाTue, 17 Sep 2019 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा पूरा प्रदेश डेंगू बुखार से प्रभावित होने के बावजूद भी सरकार की ओर से रोकथाम का कोई कारगर उपाय नहीं किया गया है। उन्होंने मामले में डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह को ज्ञापन भेजा है।

मंगलवार को कर्नाटक ने कहा सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं न होने पर मरीजों को प्राइवेट अस्पताल की शरण में जाना पड़ रहा है। शहरी विकास विभाग, महापालिका और नगरपालिकाओं की उदासीनता के कारण मच्छरों को समाप्त करने के लिए न तो किसी दवा का छिड़काव किया गया है। ना ही गैस रूपी दवा का प्रयोग करवाया जा रहा। उन्होंने चिंता प्रकट करते हुए कहा नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, गरुड़ के बैजनाथ जैसे क्षेत्रों में भी डेंगू बुखार के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। कहा प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग से इस संबंध में मोबाइल टीम बनाकर रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाने चाहिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें